X close
X close

पैर पर कुल्हाड़ी नहीं, कुल्हाड़ी पर पैर मार बैठे रूट, अब्दुल्लाह ने ऐसे हिलाई जड़े; देखें VIDEO

जो रूट इंग्लैंड की दूसरी इनिंग में 21 रन बनाकर आउट हुए। उनका विकेट अबरार अहमद ने हासिल किया। अब्दुल्ला शफीक ने रूट का शानदार कैच लिया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 10, 2022 • 16:35 PM

Abdullah Shafique Catch: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मुल्तान में खेला जा रहा है जहां मेहमानों की दूसरी पारी में स्टार बल्लेबाज़ जो रूट महज़ 21 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। पहले मैच में रूट ने पाकिस्तान के गेंदबाज़ों के खिलाफ बेहद आसानी से रन बनाए थे, लेकिन मुल्तान में ऐसा नहीं हुआ। यहां रूट ने चालाकी दिखाकर रन बटोरने चाहे थे, लेकिन उनकी चालाकी उन पर ही भारी पड़ी और वह कैच आउट हो गए।

23 वर्षीय अब्दुल्ला शफीक ने जो रूट की जड़े हिलाई। ऐसा नहीं है कि अब्दुल्ला ने उन्हें आउट किया, लेकिन इस युवा खिलाड़ी ने ही जो रूट का हैरतअंगेज कैच पकड़ा जिसके कारण इंग्लिश बैटर को निराश पवेलियन लौटना पड़ा। यह घटना मेहमानों की पारी के 21वें ओवर में घटी। पाकिस्तान के लिए अबरार गेंदबाज़ी कर रहे थे। इस ओवर की दूसरी गेंद पर रूट ने चालाकी दिखाकर गेंद को टहलाते हुए रन चुराना चाहा। यहां वह फंस गए। यह गेंद उनके बैट पर लगी और शॉर्ट लेग की तरफ गई।

Trending


इस तरफ हेल्मेट पहने 23 वर्षीय अब्दुल्ला फील्डिंग कर रहे थे। अब्दुल्ला ने बिल्कुल भी गलती नहीं कि और तेजी से रिएक्ट करते हुए अपने बाएं ओर कूदते हुए उल्टे हाथ से कैच पकड़ लिया। यह कैच देखकर रूट का मुंह छोटा हो गया। वह 21 रन बनाकर आसानी से बल्लेबाज़ी कर रहे थे, लेकिन उनकी चालाकी उनके लिए महंगी पड़ गई। यह घटना ऐसी थी मानो रूट ने किसी कुल्हाड़ी पर अपना पैर मार दिया हो।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

बता दें कि इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में कुल 281 रन बनाए थे जिसके बाद पाकिस्तान ने 202 रन स्कोरबोर्ड पर टांगे। दूसरे मैच के दूसरे दिन इंग्लिश टीम खबर लिखे जाने तक तीन विकेट के नुकसान पर 155 रन बना चुकी है। मैदान पर हैरी ब्रूक्स 44 रन बनाकर बैटिंग कर रहे हैं।