X close
X close
Indibet

VIDEO: बेन स्टोक्स को मिला जन्मदिन पर तोहफा, आउट होने के बाद अंपायर ने फिर बल्लेबाज़ी करने बुलाया

ENG vs NZ के बीच पहला टेस्ट काफी रोमांचक हो गया है। मैच के चौथे दिन मेजबान को 61 रनों की जरूरत है, वहीं कीवी टीम को 5 विकेट हासिल करने होंगे।

By Nishant Rawat June 05, 2022 • 09:35 AM

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला लॉर्ड्स के मैदान पर खेला जा रहा है। इंग्लैंड की टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने दूसरी इंनिग में शानदार अर्धशतक लगाकार टीम को जीत के काफी करीब पहुंचा दिया है। हालांकि इसी बीच एक घटना ऐसी भी देखने को मिली जब स्टोक्स को किस्मत का भरपूर साथ मिला।

दरअसल, ये घटना मुकाबले के तीसरे दिन इंग्लैंड की दूसरी इनिंग के 27वें ओवर में देखने को मिली। बेन स्टोक्स अपने जन्मदिन पर इंग्लैंड को मुसीबत से बचाने के लिए मैदान पर उतरे थे। इंग्लैंड की टीम 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरुआती चार विकेट काफी जल्दी गंवा चुकी थी।

Trending


ऐसे में बेन स्टोक्स और जो रूट पर काफी जिम्मेदारियां थी, लेकिन कीवी ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने अपने दूसरे ओवर की चौथी गेंद पर ही स्टोक्स को बोल्ड करते हुए झटका दे दिया। इंग्लिश कप्तान काफी निराश थे और पवेलियन की तरफ लौट रहे थे। इसी बीच अंपायर ने अपना दाएं हाथ को उठाया और नो बॉल का इशारा कर दिया। अंपायर के इशारे को देखते ही स्टोक्स के चेहरे पर खुशी लौट आई और उन्हें जीवनदान मिल गया। स्टोक्स के जन्मदिन पर अंपायर का यह इशारा उनके लिए तोहफे से कम नहीं था।

गौरतलब है कि बेन स्टोक्स ने अपना विकेट 1 रन के स्कोर पर लगभग गंवा दिया था, जिसके बाद मौका मिलने पर स्टोक्स ने अपनी और इंग्लैंड की इनिंग में महत्वपूर्ण 53 रन और जोड़े। ऐसे में यह एक निर्णायक पारी साबित हो सकती है।

ये भी पढ़े: 'जितना खेला खुद के दम पर खेला, ऐसा नहीं कि युवराज कप्तान होता तो और खेलता'

इंग्लैंड न्यूजीलैंड के मुकाबले की बात करें तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजमान टीम ने 277 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए जो रूट के नाबाद 77 रन और बेन स्टोक्स की 54 रनों की पारी के दम पर 216 रन बना लिए हैं। मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड को जीत दर्ज करने के लिए 61 रनों की जरूरत होगी, वहीं न्यूजीलैंड को 5 विकेट हासिल करने होंगे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now