X close
X close
Indibet

VIDEO: आवेश खान को नहीं थी खबर, फिर फखर जमान ने किया वॉक ऑफ करने का फैसला

भारत-पाक महामुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ ने खेल भावना की गज़ब मिसाल दी है। फखर जमान ने बैट का एज लगने के बाद वॉक ऑफ करने का फैसला किया था।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 28, 2022 • 20:59 PM

भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप का दूसरा मुकाबला दुंबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है, जिसके बाद पाकिस्तान ने पावरप्ले में 43 रन बनाकर अपने दो विकेट गंवा दिये थे। इस दौरान बाबर आज़म और विस्फोटक बल्लेबाज़ फखर जमान आउट हुए। लेकिन फखर जमान ने जल्द आउट होने के बावजूद सभी का दिल जीत लिया।

फखर जमान ने भारत के खिलाफ 6 गेंद खेलकर 10 रन बनाए। इस बाएं हाथ के खिलाड़ी ने अपनी पारी में दो चौके भी जड़े, लेकिन इसके बाद आवेश खान की शॉर्ट पिच गेंद की एक्स्ट्रा बाउंस पर वह बॉल पर अपने बल्ले का बाहरी किनारा लगा बैठे जिसके बाद गेंद सीधा विकेटकीपर के हाथों में समा गई। लेकिन इस दौरान दिलचस्प बात यही थी कि भारतीय टीम के किसी भी खिलाड़ी को इस बात का अंदाजा तक नहीं था कि बल्लेबाज़ के बल्ले का किनारा लगा है।

Trending


जी हां, पाकिस्तान की पारी के छठे ओवर की पांचवीं गेंद पर आवेश ने फखर को फंसाया जरूर, लेकिन गेंदबाज़ से लेकर विकेटकीपर तक किसी को यह पता ही नहीं चला कि बल्लेबाज़ गेंद पर अपने बल्ले का किनारा लगा बैठा है। ऐसे में पाकिस्तानी बल्लेबाज़ चाहता तो फायदा उठा सकता था, लेकिन फखर जमान ने ऐसा किया नहीं और खेल भावना का परिचय देते हुए वॉक ऑफ करने का फैसला किया। इस तरफ महामुकाबले में फखर की पारी का अंत हो गया।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

बता दें कि इस मैच में बाबर आजम अपनी टीम के लिए सिर्फ 10 रनों का ही योगदान दे सके। पाकिस्तानी कप्तान ने 9 गेंदों पर 2 चौकों की मदद से 10 रन बनाए थे, जिसके बाद स्विंग के किंग भुवनेश्वर कुमार ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखाया। गौरतलब है कि भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत को जगह नहीं मिल सकी है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now