X close
X close

6,6,6: इफ्तिखार बने अक्षर पटेल के काल, 1 ओवर में जड़े 21 रन

इफ्तिखार अहमद ने हाई-वोल्टेज मैच में भारतीय टीम के खिलाफ 51 रन जड़े हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat October 23, 2022 • 16:41 PM

भारत पाकिस्तान के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे हाई-वोल्टेज मुकाबले में इफ्तिखार अहमद ने टीम की खराब शुरुआत के बाद 150 की स्ट्राइक रेट से विपक्षी गेंदबाज़ों की पिटाई करते हुए 51 रनों की पारी खेली। इस मैच में इफ्तिखार ने इंडियन टीम के स्पिनर अक्षर पटेल को निशाने पर लिया और उनके ओवर में एक के बाद एक तीन छक्के लगाकर पूरे 21 रन लूटे।

पाकिस्तानी बल्लेबाज़ का रौद्र रूप 12वें ओवर में देखने को मिला। शान मसूद और इफ्तिखार दोनों ही तेज गेंदबाज़ों के खिलाफ ज्यादा तेजी से रन नहीं बना पा रहे थे, ऐसे में अक्षर के हाथों में गेंद देखकर इफ्तिखार ने उन्हें टारगेट करने का फैसला किया। इस ओवर की पहली गेंद पर पाकिस्तानी बिग हीटर ने डीप मिड विकेट की तरफ हवाई फायर किया और ओवर का पहला छक्का जड़ दिया। 

Trending


इसके बाद अक्षर ने वापसी की और अगली गेंद डॉट डिलीवर की, लेकिन इसके बावजूद इफ्तिखार ने अपने इरादे नहीं बदले। अगली दो गेंदों पर भी पाकिस्तानी बल्लेबाज़ के बैट से बड़े शॉट देखने को मिले और ओवर की लास्ट गेंद पर भी बड़े ग्राउंड का फायदा उठाकर मसूद और इफ्तिखार ने तीन रन दौड़े। इस तरह अक्षर का ओवर टीम को काफी महंगा साबित हुआ और पाकिस्तान के स्कोर में 21 रन जुड़ गए।

इफ्तिखार ने 34 गेंदों पर 2 चौके और 4 बड़े छक्को के दम पर 51 रन जड़े। यह एक ऐसी पारी थी जिसके दम पर पाकिस्तान ने खराब शुरुआत के बाद गेम में वापसी की। तीसरे विकेट के लिए शान और इफ्तिखार ने मिलकर 76 रन जोड़े। पाकिस्तान ने 8 विकेट गंवाकर 20 ओवर में कुल 159 रन बनाए हैं। भारतीय टीम को मैच जीतने के लिए 160 रन बनाने होंगे।