X close
X close

6,6,6: इफ्तिखार बने विराट, बेरहमी से दिया हारिस रऊफ को कूट... देखें VIDEO

Iftikhar Ahmed vs Haris Rauf: इफ्तिखार अहमद ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग 2022 में रंगपुर राइडर्स के खिलाफ तूफानी शतक लगाया है। मैच में उन्होंने 45 गेंदों पर नाबाद 100 रन बनाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 20, 2023 • 11:37 AM

Iftikhar Ahmed Century: 32 वर्षीय पाकिस्तानी विस्फोटक बल्लेबाज़ इफ्तिखार अहमद बांग्लादेश के घरेलू टूर्नामेंट बांग्लादेश प्रीमियर लीग में जलवे बिखेर रहे हैं। इस टूर्नामेंट का 18वां मुकाबला फॉर्च्यून बरिशल और रंगपुर राइडर्स के बीच गुरुवार (19 जनवरी) को जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में खेला गया था जिसे फॉर्च्यून बरिशल ने 67 रनों के बड़े अंतर से जीता। इस मैच में टीम के हीरो रहे इफ्तिखार अहमद जिन्होंने 45 गेंदों पर धमाकेदार सेंचुरी जड़ी। इसी बीच इफ्तिखार अपने साथी खिलाड़ी हारिस रऊफ के काल बन गए और उन्होंने गन गेंदबाज़ के ओवर में लगातार 3 छक्के जड़ दिये।

विराट की तरह इफ्तिखार ने कर दी कुटाई: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में विराट कोहली ने हारिस रऊफ के ओवर में ऐसे छक्के जड़े थे जिन्हें शायद ही कोई क्रिकेट फैन भूल सके। अब ऐसा ही इफ्तिखार अहमद ने भी कर दिखाया है। जी हां, इफ्तिखार ने भी हारिस रऊफ की जमकर कुटाई कर दी है। दरअसल, बरिशल की पारी के 19वें ओवर में इफ्तिखार का सामना हारिस से हुआ था।

Trending


पाकिस्तान का यह खिलाड़ी तूफानी बल्लेबाज़ी कर रहा था और हारिस भी अच्छी लय में नज़र आ रहे थे। लेकिन इस मिनी वॉर में बल्लेबाज़ भारी रहा। दरअसल, इस ओवर में इफ्तिखार के बैट से एक के बाद एक लगातार तीन छक्के निकले। इसके अलावा जहां हारिस ने अपने तीन ओवर में 18 रन खर्चे थे, वहीं इस ओवर में उन्होंने 24 रन लूटा दिये। यानी 4 ओवर में उन्होंने कुल 42 रन खर्चे।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

हारिस की टीम हारी मैच: इस मैच की बात करें तो जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम में रंगपुर राइडर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद फॉर्च्यून बरिशल ने इफ्तिखार अहमद (100) और शाकिल अल हसन (89) की पारियों के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 238 रन बनाए। इसके जवाब में रंगपुर राइडर्स 20 ओवर में सिर्फ 171 रन ही बना सकी और यह मैच 67 रनों से हार गई।