Advertisement

VIDEO: ईशान बने महाराज, 3 गेंदों में बदले केशव के जज्बात

IND vs SA 3rd T20: ईशान किशन ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 14, 2022 • 20:36 PM
Cricket Image for VIDEO: ईशान बने महाराज, 3 गेंदों में बदले केशव के जज्बात
Cricket Image for VIDEO: ईशान बने महाराज, 3 गेंदों में बदले केशव के जज्बात (Ishan Kishan vs Keshav Maharaj)
Advertisement

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मुकाबला विशाखापट्टनम में खेला जा रहा है। इस मैच में भी साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद मेजबान टीम के सलामी बल्लेबाज़ों ने साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ों की जमकर धुलाई की। इस दौरान ईशान किशन भी पूरे रंग में नज़र आए। ऐसे में उन्होंने साउथ अफ्रीकी स्पिनर केशव महाराज के खिलाफ भी खुब रन बटोरे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे मैच में ईशान किशन ने 35 गेंदों पर 54 रनों की विस्फोटक पारी खेली। अपनी बल्लेबाज़ी के दौरान ईशान के बल्ले से 5 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले। ईशान धुआंधार बल्लेबाज़ी कर रहे थे, ऐसे में जब केशव महाराज अपने कोटे का दूसरा ओवर करने आए तब उन्हें किशन ने अपने बल्ले का दम दिखाया।

Trending


यह घटना भारतीय पारी के 12वें ओवर की है। केशव महाराज ने पहले ओवर में सिर्फ 8 रन ही खर्चे थे और इस ओवर की 3 गेंदों पर भी भारतीय बल्लेबाज़ महज़ 2 रन ही प्राप्त कर सके थे। ऐसे में किशन ने महाराज के खिलाफ आक्रमक रूख अपनाने का फैसला किया। ईशान ने केशव के ओवर की चौथी गेंद पर चौका, पांचवीं गेंद पर छक्का और आखिरी गेंद पर रचनात्कता दिखाते हुए बल्ले के फेस से बॉल को टहलाकर चौका प्राप्त किया। इस तरह महाराज के ओवर से ईशान ने शानदार तरीके से 16 रन बटोरे।

बता दें कि भारतीय टीम के लिए सीरीज का तीसरा मैच ही डू और डाई वाला मैच साबित होने वाला है, क्योंकि मेजबानो ने सीरीज के शुरूआती दोनों ही मैच गंवा दिए थे। गौरतलब है कि इसके बावजूद टीम में कोई भी बदलाव नहीं किया गया है। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement