X close
X close
Indibet

VIDEO: ईडन गार्डन में ईशान किशन ने पकड़ा सुपरमैन कैच, डग आउट में जाकर आग बबूला हो गए पूरन

Ishan Kishan Catch: भारत ने वेस्टइंडीज़ को टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 17 रनों से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है।

By Nishant Rawat February 21, 2022 • 12:22 PM View: 2713

Ishan Kishan Catch: भारत ने वेस्टइंडीज़ को टी20 सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में 17 रनों से हराकर सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। हालांकि इस मैच के दौरान एक समय ऐसा भी आया था जब ये मैच भारतीय टीम के हाथों से जाता हुआ नज़र आ रहा था लेकिन विकेटो के पीछे खड़े ईशान किशन ने खतरनाक नज़र आ रहे निकोलस पूरन का शानदार कैच लपकते हुए ये मैच भारत की झोली में डाल दिया।

भारन ने वेस्टइंडीज को 185 रनों का टारगेट दिया था, जिसका पीछा करते हुए निकोलस पूरन ने इस सीरीज में एक बार फिर पचासा जड़ दिया। इस कैरेबियाई बल्लेबाज़ ने 47 बॉल पर 61 रनों की पारी खेली और भारतीय गेंदबाज़ों के सामने लगभग 130 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए आठ चौके और एक छक्का लगाया। निकोलस पूरन पिच पर सेट हो गए थे और उन्हें आउट किए बिना मैच जीतना काफी मुश्किल नज़र आ रहा था, लेकिन शार्दुल ठाकुर के ओवर में ये बल्लेबाज़ गलती कर बैठा, जिसका फायदा उठाते हुए ईशान ने ईडन गार्डन पर सुपरमैन कैच लपका। अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं।

Trending


दरअसल ये कैच कैरेबियाई पारी के 18वें ओवर में देखने को मिली। निकोसल 61 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहे थे और वेस्टइंडीज की टीम को जीत के लिए 18 बॉल पर 37 रनों की दरकार थी। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को बॉलिंग का जिम्मा सौपा। उनके ओवर की पहली ही बॉल पर पूरन बड़ा शॉट खेलने की कोशिश में गलती कर बैठे जिसके बाद बॉल हवा में काफी ऊंची गई। जिसे देखकर विकेटों के पीछे खड़े ईशान बॉल की दिशा में भागे और अंत में उन्होंने डाइव मारते हुए इस शानदार कैच को पूरा किया।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बता दें कि इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद भारतीय टीम ने 184 रन बनाए। भारतीय टीम के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम सिर्फ 167 रन ही बना सकी और इस मैच को 17 रनों से हार गई। जिसके बाद भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 3-0 से जीत ली है। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now