X close
X close

जो विराट नहीं कर सके वो ओमान के खिलाड़ी ने कर दिखाया, फिर मैदान पर दिखा जादू; देखें VIDEO

विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में उन्होंने 4 अर्धशतक के दम पर सबसे ज्यादा 296 रन बनाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 18, 2022 • 16:37 PM

ओमान के बल्लेबाज़ जतिंदर सिंह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में उनका बल्ला अपने आप मैदान पर खड़ा नज़र आया है। फैंस इसे एक जादू मान रहे हैं, लेकिन इंग्लैंड टीम के स्टार बल्लेबाज़ जो रूट ऐसा जतिंदर सिंह से पहले मैदान पर करके दिखा चुके हैं। उस समय विराट कोहली ने भी ऐसा की करने की कोशिश की थी,लेकिन वह कामियाब नहीं हो सके थे।

जादू के पीछे का कारण: क्रिकेट फैंस को यह साफ कर दें कि बैट का अपने आप मैदान पर खड़ा होना किसी भी तरह का कोई जादू नहीं है, दरअसल जो रूट और जतिंदर सिंह के बैट का निचला हिस्सा सपाट है। यानी एक बराबर, विराट ओर अन्य खिलाड़ियों के बैट नीचे से थोड़े कर्व होते हैं जिस वज़ह से जो भी रूट और जतिंदर सिंह ने किया वह विराट या अन्य खिलाड़ी नहीं कर सके।

Trending


विराट का वीडियो हुआ था वायरल: इंग्लिश बल्लेबाज़ का वायरल वीडियो देखकर विराट भी काफी हैरान हुए थे। इस घटना के बाद खुद स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली ने मैदान पर बैटिंग के दौरान अपने बैट को बैलेंस करने की कोशिश की थी, हालांकि वह कामियाब नहीं हुए और उनका बैट गिर गया था। यह घटना कैमरे में कैद हो गई थी और यह वीडियो भी काफी वायरल हुआ था।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

ओमान ने जीता मैच: बात करें अगर ओमान और सऊदी अरब के बीच खेले गए मुकाबले के बारे में तो यह मैच ओमान 7 विकेट से जीतकर अपने नाम किया था। टी-20 सीरीज के 7वें मुकाबले में ओमान ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी चुनी थी जिसके बाद सऊदी अरब की टीम ने 20 ओवर में महज़ 114 रन बनाए। इसके बाद ओमान ने महज़ 12.4 ओवर में टारगेट हासिल करके मैच 8 विकेट से जीत लिया था। जतिंदर सिंह ने 24 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली थी।