X close
X close
Indibet

Live मैच में पकड़ी गई कुमार धर्मसेना की गलती, पाकिस्तानी बल्लेबाज ने DRS लेकर बचाई जान; देखें VIDEO

कुमार धर्मसेना एक बार फिर अपनी खराब अंपायरिंग के कारण फैंस के निशाने पर हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुमार धर्मसेना ने काफी गलत फैसले दिये थे।

By Nishant Rawat July 18, 2022 • 11:20 AM

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जिसका पहला मैच गाले के मैदान पर हो रहा है। इस मैच के दूसरे दिन एक बार फिर श्रीलंकाई अंपायर कुमार धर्मसेना की बड़ी गलती सभी के सामने आ गई है। दरअसल, पाकिस्तान की पारी के दौरान धर्मसेना ने बल्लेबाज़ को आउट करार दिया था, लेकिन इसके बाद खिलाड़ी ने तुंरत डीआरएस की मांग की और लाइव मैच में अपायर को गलत साबित कर दिया।

कुमार धर्मसेना के खराब फैसले: जी हां, एक बार फिर कुमार धर्मसेना के गलत डिसीजन का सिलसिला शुरू हो चुका है और अब इस बार ऑस्ट्रेलिया के बाद पाकिस्तान निशाने पर है। पहले टेस्ट के दूसरे दिन नसीम शाह बल्लेबाजी कर रहे थे, पाकिस्तानी पारी का 66वां ओवर चल रहा था। गेंदबाज़ी पर महीश थीक्षना थे। ओवर की आखिरी गेंद बल्लेबाज़ के पैड पर लगकर फील्डर के हाथों में गई। ऐसे में अंपायर कुमार धर्मसेना ने बल्लेबाज़ को आउट करार दे दिया।

Trending


बल्लेबाज़ ने पलटवा दिया फैसला: नसीम शाह यह जानते थे कि उनके बैट से बॉल नहीं लगा है, जिस वज़ह से उन्होंने तुंरत डीआरएस का यूज किया। ऐसे में जब स्क्रीन पर रिव्यू देखा गया तब यह साफ हो गया कि अंपायर का फैसला गलत था और बॉल बैट पर नहीं लगा। कुमार धर्मसेना को अपना फैसला बदलना पड़ा।

 

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी बत्तर अंपायरिंग: कुमार धर्मसेना अक्सर ही अपने विवादित फैसलों के कारण सुर्खियों में रहे हैं। ऐसा ही हाल ही में भी देखने को मिला था। दरअसल ऑस्ट्रेलिया श्रीलंका दूसरे टेस्ट के दौरान कुमार धर्मसेना ने मैच में एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार गलत फैसले सुनाए थे। इस गलती के कारण ऑस्ट्रेलिया को मैच गंवाना पड़ा था। दिनेश चांदीमल ने मौके का फायदा उठाते हुए दोहरा शतक जड़ा था।

ये भी पढ़े: 'दुनिया का सबसे खराब अंपायर कुमार धर्मसेना'

श्रीलंका और पाकिस्तान: इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया था, जिसके बाद पाकिस्तान ने उन्हें 222 रनों पर समेट दिया। लंका के लिए दिनेश चांदीमल ने 76 रनों की पारी खेली थी। श्रीलंका की पारी के बाद पाकिस्तान की टीम ने 218 रन बनाए। बाबर आजम ने शतक(119) जड़कर टीम को संभाला। प्रभाथ जयसूर्या ने 5 विकेट हासिल किए। श्रीलंका दूसरी इनिंग में 1 विकेट गंवाकर 36 रन बना चुकी है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now