Advertisement
Advertisement

बिश्नोई पर बरसे लिविंगस्टोन, आगे बढ़कर मारा 98 मीटर का गगनचुंबी छक्का; देखें VIDEO

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ भले ही पंजाब किंग्स को हार का सामना करना पड़ हो, लेकिन इस मैच के दौरान भी विस्फोटक बल्लेबाज़ लियाम लिविंगस्टोन ने अपनी छाप जरुर छोड़ी है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 30, 2022 • 00:07 AM
Cricket Image for बिश्नोई पर बरसे लिविंगस्टोन, आगे बढ़कर मारा 98 मीटर का गगनचुंबी छक्का; देखें VIDEO
Cricket Image for बिश्नोई पर बरसे लिविंगस्टोन, आगे बढ़कर मारा 98 मीटर का गगनचुंबी छक्का; देखें VIDEO (Liam Livingstone Six)
Advertisement

Liam Livingstone Six: पंजाब किंग्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच शुक्रवार (29 अप्रैल) को खेले गए मुकाबल में लखनऊ की टीम ने 20 रनों से जीत दर्ज की है। इस मैच के दौरान 154 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स का कोई भी बल्लेबाज़ मैदान पर ज्यादा देर टिक नहीं सका, जिस वज़ह से पंजाब को टूर्नामेंट में एक और हार का सामना करना पड़ा है। लेकिन लखनऊ के खिलाफ पंजाब के स्टार बल्लेबाज़ लिविंगस्टोन ने एक गगनचुंबी छक्का जड़ा था जिसका वीडियो अब वायरल हो रहा है। 

लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पंजाब किंग्स की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। पंजाब की टीम ने अपने शुरुआती तीन विकेट 58 रनों तक ही गंवा दिये थे, जिसके बाद एक बार फिर सभी की निगाहें लियाम लिविंगस्टोन पर आकर टिक गई। लेकिन लखनऊ के खिलाफ ये इंग्लिश बल्लेबाज़ भी ज्यादा कुछ नहीं कर सका और 16 गेंदों पर दो छक्कों की मदद से 18 रन बनाकर आउट हो गया। भले ही लिविंगस्टोन के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले हो, लेकिन उन्होंने जो छक्के लगाए उनसे इस बल्लेबाज़ की काबिलियत का अंदाजा लगाया जा सकता है। 

Trending


ये घटना पंजाब किंग्स की पारी के 11वें ओवर की है। लखनऊ के लिए रवि बिश्नोई गेंदबाज़ी कर रहे थे, ऐसे में लिविंगस्टोन ने उनके खिलाफ ज्यादा से ज्यादा रन बनाने का इरादा कर लिया। इस ओवर में लिविंगस्टोन ने आगे बढ़कर एक के बाद एक दो बड़े छक्के जड़े जिनमें से एक उनके बल्ले के मिडल से निकलने के बाद 98 मीटर की दूरी पर जाकर गिरा। लिविंगस्टोन का यह छक्का देखकर जहां एक तरफ फैंस खुशी से झूम उठे वहीं टीम की उम्मीदें भी जग गई, लेकिन यह मैच पंजाब किंग्स जीत नहीं सका।

बता दें कि इस मैच में पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद लखनऊ की टीम ने क्विंटन डी कॉक के 46 और दीपक हुड्डा के 34 रनों के दम पर स्कोर बोर्ड पर 154 रनों का टारगेट सेट किया। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए पंजाब किंग्स की टीम सिर्फ 133 रन ही बना सकी और 20 रनों से यह मैच हार गई। पंजाब किंग्स के लिए जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। वहीं लखनऊ के लिए सबसे ज्यादा विकेट मोहसिन खान(3) ने हासिल किये।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement