X close
X close

VIDEO: बूढ़ा नहीं हुआ है शेर, बिना देखे जड़ देता है लंबे-लंबे छक्के; नाम मार्टिन गप्टिल

Martin Guptill BBL: मार्टिन गप्टिल बिग बैश लीग में मेलबर्न रेनेगेड्स टीम का हिस्सा हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 07, 2023 • 16:12 PM

Martin Guptill Six: बिग बैश लीग का 32वां मुकाबला होबार्ट हेरिकेंस और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच शनिवार (7 जनवरी) को खेला गया था जिसे रेनेगेड्स की टीम ने 6 विकेट से जीतकर अपने नाम किया। इस मैच में न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल ने अपने बल्ले का दम दिखाया और 19 गेंदों पर 36 रनों की छोटी लेकिन असरदार पारी खेली। इस दौरान गप्टिल के बैट से एक ऐसा सिक्स निकला जो मानो जोर-जोर से यह कह रहा हो कि गप्टिल में अभी काफी क्रिकेट बाकी है।

जी हां, इस कीवी खिलाड़ी ने No Look Shot खेला था। मतलब उन्होंने गेंद को बाउंड्री के बाहर पहुंचाया, लेकिन उसे देखा तक नहीं। गप्टिल के बैट से यह शॉट रेनेगेड्स की पारी के तीसरे ओवर में देखने को मिला। फहीम अशरफ ने एक आसान गेंद डिलीवर की थी जिसका रेनेगेड्स के बल्लेबाज़ ने पूरा फायदा लिया। गप्टिल ने गेंद की लाइन को पढ़ा और बिना एक कदम आगे पीछे किए सामने शॉट जड़ा।

Trending


इस दौरान गप्टिल के बैट से मधुर आवाज आई थी जिससे यह साफ था कि गेंद हवाई यात्रा करके बाउंड्री के बाहर ही जाएगी। लेकिन अद्भूत दृश्य यह रहा कि मार्टिन गप्टिल ने भी कोई हरकत नहीं कि और कुछ देर अपना पोज होल्ड किये नज़र आए। यह ऐसा था मानो उन्हें पता था गेंद बैट से टकराकर छह रनों के लिए बाउंड्री के बाहर ही जाएगी। बता दें कि अपनी पारी में उन्होंने 19 गेंदों पर 5 चौके और 1 छक्के की बदौलत 36 रन बनाए। उनका स्ट्राइक रेट 189.47 का रहा।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

फिन एलन ले चुके हैं जगह: न्यूजीलैंड की टी20 टीम में मार्टिन गप्टिल की जगह युवा विस्फोटक बल्लेबाज़ फिन एलन ले चुके हैं। बीते समय में देखने को मिला है कि मार्टिन गप्टिल के ऊपर टीम में फिन एलन को मौके दिए जा रहे हैं। टी20 वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भी ऐसा ही हुआ और पूरे टूर्नामेंट मार्टिन बेंच गर्म करते नज़र आए।