X close
X close

शर्मनाक : मोहम्मद रिज़वान ने अपने पैर से उठाया पाकिस्तान का झंडा; देखें VIDEO

मोहम्मद रिज़वान का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में स्टार बल्लेबाज़ पाकिस्तान का झंडा अपने पैर से उठाता नज़र आ रहा है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 30, 2022 • 11:56 AM

पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान ने अपने देश के राष्ट्रीय झंडे का अपमान किया है। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमे रिज़वान पाकिस्तान के झंडे को अपने पैर से उठाते नज़र आ रहे हैं। यह घटना कराची में खेले गए पाकिस्तान इंग्लैंड चौथे टी20 मुकाबले के बाद घटी। इस वीडियो के सामने आने के बाद अब पाकिस्तानी आवाम का गुस्सा बल्लेबाज़ पर फूट रहा है।

पैर से उठाया झंडा : वायरल वीडियो में रिज़वान अपने फैंस को ऑटोग्राफ देते नज़र आ रहे हैं। इसी दौरान उन्हें एक फैन पाकिस्तान का झंडा भी देता है, रिज़वान झंडे पर ऑटोग्राफ करते हैं। इसके बाद उन्हें कई फैंस की तरफ से ऑटोग्राफ के लिए टोपी, टी-शर्ट और अन्य चीज़ें मिलती है। रिज़वान सभी पर एक-एक करके अपना ऑटोग्राफ देते हैं। वीडियो के अंत में पाकिस्तान के झंडे का किनारा जमीन को टच करता दिखता है जिसे रिज़वान अपने पैर से पकड़कर ऊपर उठाते हैं।

Trending


क्या रिज़वान ने जानबूझकर की शर्मनाक हरकत : यह वीडियो सामने आने के बाद रिज़वान की आलोचना हो रही है, लेकिन क्या रिज़वान ने यह शर्मनाक हरकत जानबूझकर की, यह अब तक साफ नहीं हो सका है। बता दें कि अगर वीडियो को निष्पक्ष होकर देखा जाए तो ऐसा लगता है कि रिज़वान को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उन्होंने जिस चीज को अपने पैर से उठाया वह पाकिस्तान का झंडा है। इससे पहले कई बार रिज़वान पाकिस्तान के झंडे के प्रति अपना प्यार और सम्मान दिखाते दिखे हैं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

स्ट्राइक रेट के कारण हुई है ट्रोलिंग : रिज़वान बेहद ही शानदार फॉर्म में नज़र आ रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्हें काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा है। दरअसल, पाकिस्तान के क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि रिज़वान ओपनिंग बैटिंग करते हुए काफी धीमी गति से रन बनाते हैं और इसी के कारण टीम पर प्रेशर बढ़ जाता है। एशिया कप के दौरान भी ऐसा ही देखने को मिला था। पाकिस्तान के दिग्गज गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भी रिज़वान की कमजोरी को पकड़ा था।