Advertisement

5 सेकंड तक हवा में घुमा स्टंप, मोहम्मद शमी ने हैंड्सकॉम्ब को रफ्तार से डराया; देखें VIDEO

Mohammed Shami Bowled Peter Handscomb: मोहम्मद शमी ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को क्लीन बोल्ड करके पवेलियन भेजा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 09, 2023 • 16:08 PM
Cricket Image for 5 सेकंड तक हवा में घुमा स्टंप, मोहम्मद शमी ने हैंड्सकॉम्ब को रफ्तार से डराया; देखे
Cricket Image for 5 सेकंड तक हवा में घुमा स्टंप, मोहम्मद शमी ने हैंड्सकॉम्ब को रफ्तार से डराया; देखे ( Mohammed Shami)
Advertisement

Mohammed Shami Bowling: 32 वर्षीय मोहम्मद शमी रेड बॉल क्रिकेट में बेहद खतरनाक हो जाते हैं। यह गेंदबाज़ अपनी रफ्तार और स्विंग से कहर बरपाता है। बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के चौथे मुकाबले में भी शमी ने ऐसा ही करके खूब सुर्खियां लूटी हैं। शमी ने पीटर हैंड्सकॉम्ब को क्लीन बोल्ड किया जिसके दौरान स्टंप हवा में चक्कर लगाता कैमरे में कैद हुआ, अब इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

शमी ने 71वें ओवर में पीटर हैंड्सकॉम्ब को अपनी बुलेट गेंद से चकित करके पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह गेंद शमी ने ऑफ स्टंप पर 135.8 kph की स्पीड से डिलीवर की थी। हैंड्सकॉम्ब 17 रन बनाकर बल्लेबाज़ी कर रहे थे। वह शमी की इस गेंद को डिफेंस करना चाहते थे, लेकिन आग उगलती यह गेंद, वह मिस जज कर बैठे जिसके बाद बॉल और स्टंप का मिलन हुआ और फिर स्टंप हवा में गोल-गोल घुमता नज़र आया।

Trending


बता दें कि पीटर हैंड्सकॉम्ब को आउट करने से पहले शमी ने मार्नस लाबुशेन का भी डंडा गिराकर भारतीय टीम को सफलता दिलाई थी। शमी ने मार्नस को भी पीटर की तरफ क्लीन बोल्ड किया था जिसके कारण वर्ल्ड का बेस्ट टेस्ट बल्लेबाज़ सिर्फ 3 रन ही बना सका था। शमी ने इस सीरीज में अपनी गेंदबाज़ी से सभी को काफी प्रभावित किया है। वह एक तेज गेंदबाज़ के तौर पर BGT 2023 के सबसे सफल खिलाड़ी रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 'गेंद वाला गुंडा = मोहम्मद शमी', लाल गेंद से लाबुशेन की बिखेरी गल्लियां; देखें VIDEO

इस मुकाबले की बात करें तो अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था। यह पिच बैटिंग के लिए काफी अच्छी नज़र आई है। खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया 4 विकेट के नुकसान पर 213 रन बना चुकी है। उस्मान ख्वाजा 88 रन बना चुके हैं और उनके साथ कैमरून ग्रीन 24 रनों के निजी स्कोर पर बैटिंग कर रहे हैं। भारत के लिए अब तक शमी (2), अश्विन(1) और जडेजा (1) ने विकेट हासिल की है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement