Advertisement
Advertisement

पाकिस्तानी टीम का फिर बना मज़ाक, एक नहीं मार्क चैपमैन के छोड़े तीन लड्डू कैच; देखें VIDEO

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीसरे टी20 मैच के दौरान पाकिस्तानी टीम ने मार्क चैपमैन के तीन आसान कैच छोड़े जिस वजह से मेजबान टीम ये मैच बुरी तरह हार गई।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat April 22, 2024 • 16:25 PM
पाकिस्तानी टीम का फिर बना मज़ाक, एक नहीं मार्क चैपमैन के छोड़े तीन लड्डू कैच; देखें VIDEO
पाकिस्तानी टीम का फिर बना मज़ाक, एक नहीं मार्क चैपमैन के छोड़े तीन लड्डू कैच; देखें VIDEO (Image Source: Google)
Advertisement

PAK vs NZ 3rd T20: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है जिसका तीसरा मुकाबला बीते रविवार (21 अप्रैल) को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में मेहमान टीम के लिए मार्क चैपमैन ने 42 बॉल पर नाबाद 87 रन की शानदार पारी खेली और अपनी टीम को शानदार जीत दिलवाई। इसी बीच पाकिस्तान के खिलाड़ियों ने मार्क चैपमैन के तीन कैच ड्रॉप किये जिस वजह से अब उनकी खूब आलोचना हो रही है।

जी हां, ऐसा ही हुआ। न्यूजीलैंड के लिए मैच विनिंग इनिंग खेलने वाले मार्क चैपमैन महज़ 18 रन के निजी स्कोर पर आउट हो सकते थे, लेकिन शादाब खान की गेंद पर नसीम शाह चैपमैन का एक बेहद आसान कैच नहीं लपक पाए जिस वजह से चैपमैन को मैच में पहला जीवनदान मिला।

Trending


न्यूजीलैंड का ये बाएं हाथ का बल्लेबाज़ किस्मत के घोड़े पर सवार था और न्यूजीलैंड की इनिंग के 13वें ओवर में एक बार फिर ऐसा ही देखने को मिला। यहां अबरार अहमद ने अपनी फिरकी में चैपमैन को फंसा लिया, लेकिन यहां विकेट के पीछे विकेटकीपर बॉल को पकड़ नहीं सका जिस वजह से चैपमैन को दूसरी बार जीवनदान मिला।

इतना ही नहीं, इसके बाद न्यूजीलैंड के 17वें ओवर में एक बार फिर पाकिस्तान की कमजोर फील्डिंग उनकी हार का बड़ा कारण बनी। यहां एक बार फिर अबरार की बॉल पर चैपमैन ने घुटने टेक दिये थे और वो बॉल बैटर के बैट से टकराकर सीधा बॉलर की तरफ चला गया था। हालांकि यहां बॉलर अबरार से गलती हुई और वो सीधी बॉल को पकड़ने से चूक गए और इस तरह चैपमैन को तीसरी बार एक ही मैच में जीवनदान मिल गया। यही वजह है चैपमैन ने पाकिस्तान के खिलाफ खुलकर रन ठोके और अपनी टीम को एक आसान जीत दिला दी।

घर पर न्यूजीलैंड की B टीम से हारा पाकिस्तान

आपको बता दें न्यूजीलैंड, पाकिस्तान के दौरे पर अपनी बी टीम लेकर पहुंचा है। ऐसा इसलिए क्योंकि न्यूजीलैंड के कई बड़े खिलाड़ी आईपीएल खेल रहे हैं जिस वजह से वो पाकिस्तान दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हो सके। हालांकि इसके बावजूद न्यूजीलैंड की टीम ने अपनी बी टीम से ही पाकिस्तान की ए टीम को धूल चटाई है।

Also Read: Live Score

सीरीज के तीसरे मैच में पाकिस्तान ने 20 ओवर में 178 रन बनाए थे जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने महज़ 18.2 ओवर में ये लक्ष्य हासिल करके जीत प्राप्त की। ये भी जान लीजिए कि ये सीरीज 3 मैचों के बाद 1-1 की बराबरी पर खड़ी है।


Cricket Scorecard

Advertisement