X close
X close
Indibet

VIDEO: जडेजा ने लूटी निज़ाकत की हंसी, पल भर में उड़ा दी 23 मीटर दूर खड़ी गिल्लियां

रविंद्र जडेजा दुनियाभर के बेस्ट फील्डर्स में से एक हैं। हांगकांग के खिलाफ भी जडेजा की रॉकेट थ्रो के जलवे देखने को मिले हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 31, 2022 • 23:00 PM

रविंद्र जडेजा उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जो मैच के दौरान अपनी टीम के लिए बैट, बॉल या फिर अपनी फील्डिंग के दम पर योगदान जरूर करते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ जडेजा को बैटिंग करने का मौका मिला था जिसका फायदा उठाते हुए उन्होंने टीम के लिए महत्वपूर्ण रन बनाए थे, लेकिन हांगकांग के खिलाफ ऐसा ना हो सका। हालांकि इसके बावजूद जड्डू एक बार फिर सुर्खियों में हैं। दरअसल, इस बार जडेजा ने अपनी फील्डिंग के दम फैंस की वाहवाही लूटी है।

जी हां, स्टार ऑलराउंडर जडेजा ने हांगकांग के कप्तान निज़ाकत खान को अपनी रॉकेट थ्रो के दम पर भौचक्का छोड़ा और 23 मीटर दूर खड़ी स्टंप पर 104 kph की स्पीड से सटीक थ्रो करते हुए बल्लेबाज़ को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इस मैच में निज़ाकत ने 12 गेंदों पर एक चौके की मदद से 10 रन बनाए और  बाबर हयात के साथ दूसरे के लिए 39 रन जोड़े। लेकिन इसके बाद अर्शदीप की फ्री हिट पर निजाकत विकेटो के बीच फंस गए और अपना विकेट गंवा बैठे।

Trending


यह घटना हांगकांग की पारी के छठे ओवर की हैं। अर्शदीप ने ओवर की अंतिम गेंद नो बॉल डिलीवर की थी, जिसके कारण अंपायर ने फ्री हिट का इशारा किया। अर्शदीप एक बार फिर गेंद लेकर तैयार हुए, निजाकत सामने थे। अर्शदीप ने लेंथ बॉल फेंका जिस पर निजाकत ने अपना शॉट जडेजा की तरफ खेल दिया।

निज़ाकत एक रन चुराने के लिए भागे, लेकिन फील्डर के हाथ में गेंद देखकर बाबर ने रन लेने के इंकार कर दिया। निज़ाकत वापस क्रीज की तरफ दौड़े, लेकिन तब तक विकेटों से 23 मीटर की दूरी पर खड़े जडेजा ने 104 Kph की स्पीड से गेंद स्टंप की तरफ थ्रो कर दी। जड्डू ने यॉर्कर लेंथ थ्रो फेंका था जो सीधा विकेट पर जाकर लगा। अंपायर ने थर्ड अंपायर की मदद ली जिसके बाद यह साफ हो गया कि इस मुकाबले के लिए हांगकांग के कप्तान की पारी खत्म हो चुकी है।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

गौरतलब है कि इससे पहले भारत ने सूर्यकुमार (69)यादव और विराट कोहली(59) की अर्धशतकीय पारी के दम पर 192 रन बनाए थे। हांगकांग को जीत हासिल करने के लिे 193 रन बनाने थे, लेकिन वह भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ 5 विकेट गंवाकर सिर्फ 152 रन ही बना सके और मुकाबला 40 रनों से गंवा बैठे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now