X close
X close
Indibet

मैदान पर उड़ा इंग्लिश विकेटकीपर, अब वीडियो देखकर उड़ जाएंगे फैंस के होश

सैम बिलिंग्स ने पांचवें टेस्ट के पहले दिन श्रेयस अय्यर को आउट करने के लिए विकेट के पीछे एक हैरतअंगेज कैच पकड़ा। अब इस शानदार कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

By Nishant Rawat July 01, 2022 • 21:43 PM

Sam Billings Catch: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का रिशेड्यूल और निर्णायक मुकाबला एडबेस्टन के मैदान पर शुरू हो चुका है। इस मैच के पहले दिन इंग्लिश कप्तान ने टॉस जीतकर मेहमान टीम को बैटिंग करने का न्यौता दिया जिसके बाद भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर ताश के पत्तों की तरह बिखर गया। मेहमान टीम ने लगातार अंतराल पर अपने शुरुआती पांच विकेट गंवाए जिसके दौरान श्रेयस अय्यर भी आउट हुए। अय्यर का विकेट जेम्स एंडरसन ने हासिल किया, लेकिन सारी सुर्खियां विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के खाते में आई।

श्रेयस अय्यर ने इंग्लैंड के खिलाफ 11 गेंदो पर 15 रन बनाए। अय्यर मैदान पर काफी कंफर्टेबल नज़र आ रहे थे, लेकिन इसके बाद जेम्स एंडरसन की एक गेंद पर बल्लेबाज़ रफ्तार और बाउंस को परख नहीं सका। यही गेंद अय्यर के बल्ले का किनारा लेती विकेट के पीछे गई और सैम बिलिंग्स ने मौके पर चौका लगाते हुए हवा में ही बेहतरीन कैच पूरा किया। 

Trending


यह घटना मेहमान टीम की पारी के 28वें ओवर की है। श्रेयस और पंत की जोड़ी भारतीय टीम को मुश्किलों से उभारने का प्रयास कर रही थी। श्रेयस टेस्ट मैच में वनडे क्रिकेट जैसी बल्लेबाज़ी कर रहे थे। लेकिन एंडरसन ने एक बार फिर अपने अनुभव का भरपूर फायदा उठाया। एंडरसन ने अय्यर के शरीर पर बॉल फेंकी। जेम्स एंडरसन की गेंद में रफ्तार और बाउंस दोनों थे, ऐसे में अय्यर बॉल को ठीक तरह से जज नहीं कर सके। इसी बीच उनके बल्ले का किनारा लगा जिसके बाद विकेट के पीछे जादू बिखरते हुए सैम बिलिंग्स ने हवा में डाइव लगाकर अपने एक हाथ से हैरतअंगेज कैच लपक लिया।

सैम बिलिंग्स ने बल्लेबाज़ का जब कैच पकड़ा तब एक बार को देखने पर ऐसा लगा कि जैसे वह हवा में ही उड़ रहे हैं। मैच की बात करें तो खराब शुरुआत के बाद ऋषभ पंत और जडेजा की जोड़ी ने भारतीय टीम का मुश्किल समय से पार कराया। मैदान पर पत 66 औऱ रविंद्र जडेजा 36 रन बनाकर खेल रहे हैं।अब तक भारतीय टीम 5 विकेट के नुकसान पर 191 रन बना चुकी है।    


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now