Advertisement
Advertisement

कप्तान बने विराट, लाइव मैच में रोहित और अक्षर को बांटा ज्ञान; देखें VIDEO

IND vs AUS 4th Test: विराट कोहली अहमदाबाद टेस्ट में रोहित शर्मा और अक्षर पटेल की मदद करते नज़र आए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 13, 2023 • 15:31 PM
Cricket Image for कप्तान बने विराट, रोहित और अक्षर को बांटा ज्ञान; देखें VIDEO
Cricket Image for कप्तान बने विराट, रोहित और अक्षर को बांटा ज्ञान; देखें VIDEO (Virat Kohli)
Advertisement

Virat kohli Video: साल 2021, जी हां यही वह साल था जब विराट कोहली ने आखिरी बार एक कप्तान के तौर पर भारतीय टीम की जिम्मेदारियों को संभाला था। इसके बाद विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट समेत आईपीएल टीम आरसीबी की कप्तानी भी छोड़ दी। हालांकि इन सब के बावजूद विराट के अंदर का कप्तान अभी भी पूरी तरह जिंदा है। क्रिकेट के मैदान पर कई बार विराट अपनी टीम और साथी खिलाड़ियों का मार्ग दर्शन करते नज़र आए हैं। ऐसा ही एक बार फिर देखने को मिला है।

दरअसल, अहमदाबाद टेस्ट के दौरान विराट का कैप्टन मोड ऑन हुआ। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कोहली रोहित शर्मा और स्पिन गेंदबाज़ अक्षर पटेल को ज्ञान बांटते नज़र आए हैं। इस वीडियो में विराट अक्षर पटेल को गेंद कहां पर डिलीवर की जाए उसके बारे में ज्ञान दे रहे हैं। इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा भी विराट को ध्यान से सुनते देखे जा सकते हैं।

Trending


बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला स्टार बल्लेबाज़ विराट के लिए काफी मायनों में काफी यादगार बन चुका है। दरअसल, रनों का अंबार लगाने वाले विराट कोहली लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट में लंबी पारी नहीं खेल पा रहे थे, लेकिन अहमदाबाद टेस्ट में विराट के बैट से 186 रनों की शानदार पारी निकली। उन्होंने साल 2019 के बाद अब टेस्ट क्रिकेट में शतक लगाया है। विराट ने अपनी पारी में 15 चौके लगाए।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

बीता समय विराट कोहली के लिए शानदार रहा है। वह एक वॉरियर की तरह अपने खराब दौर को पीछे छोड़कर आगे बढ़ चुके हैं। कोहली ने फॉर्म में लौटने के बाद से अब तक एशिया कप में भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए। एशिया कप में कोहली के बैट से 276 रन निकले थे। इतना ही नहीं टी20 वर्ल्ड कप में विराट सबसे ज्यादा रन स्कोर करने वाले खिलाड़ी थे। इस बड़े टूर्नामेंट में कोहली ने 296 रन ठोके थे। इन सब के अलावा विराट ने BGT 2023 में भी सबसे ज्यादा 297 रन अपने नाम कर लिये हैं और वह WTC में भी भारत के लिए अब सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। कोहली के नाम 1803 रन दर्ज हैं।  

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement