X close
X close

VIDEO: विराट कोहली पर लगा 'Fake Fielding' का आरोप, हारा हुआ मैच जीत सकता था बांग्लादेश

Virat Kohli Fake Fielding: भारत बांग्लादेश मैच के बाद विराट कोहली का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वह फेक फील्डिंग करते दिखे हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 05, 2022 • 13:00 PM

Virat Kohli Fake Fielding: टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 35वें मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराकर जीत हासिल की। इस मैच में विराट कोहली ने शानदार अंदाज में नाबाद 64 रन जड़े, लेकिन मैच के दौरान उनसे एक ऐसी गलती हुई जिसका खामियाजा भारतीय टीम को मैच गंवाकर चुकाना पड़ सकता था। दरअसल, बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन ने विराट पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाया है। नुरुल हसन ने मैच के बाद खुलासा करते हुए कहा कि बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी के दौरान विराट ने फेक थ्रो किया था जिसे अंपायर पकड़ नहीं सके और इसका नुकसान बांग्लादेश को उठाना पड़ा।

एडिलेड में खेले गए मैच के बाद मीडिया के साथ बातचीत करते हुए नुरुल हसन ने अपनी नाराजगी जाहिर की। वह बोले, 'हम सभी ने देखा कि मैदान गिला था। आखिरकार जब इन सभी चीजों के बारे में बात हो रही है तो वहां एक फेक थ्रो भी हुआ था। इस पर पांच रनों की पेनल्टी हो सकती थी। वह भी हमारे पक्ष में जा सकता था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो सका।'

Trending


विराट कोहली ने की थी फेक फील्डिंग: यह घटना बांग्लादेश की बल्लेबाज़ी के 7वें ओवर में घटी। अक्षर पटेल की गेंद पर लिटन दास ने शॉट खेला था, जो बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे अर्शदीप सिंह की तरह गया। अर्शदीप सिंह ने गेंद लपककर तेजी से थ्रो किया, लेकिन इसी बीच विराट कोहली पॉइंट पर नज़र आए और उन्होंने फेक थ्रो करके बांग्लादेश के बल्लेबाज़ों को परेशान करने की कोशिश की।

Also Read: Today Live Match Scorecard

बांग्लादेश जीत सकता था मैच: विराट कोहली का फेक थ्रो भारतीय टीम पर काफी भारी पड़ सकता था। बता दें कि नियमों के अनुसार अगर कोई भी खिलाड़ी फेक फील्डिंग करता पकड़ा जाता है तो टीम पर 5 रनों की पेनल्टी लगाई जाती है। अगर एडिलेड में विराट की गलती को अंपायर पकड़ लेते तो इंडियन टीम पर भी 5 रनों की पेनल्टी लगती और यह जीता हुआ मैच भारत हार सकता था।