X close
X close
Indibet

VIDEO: चहल की चालाकी से चित हुए बावुमा, रोता चेहरा लेकर वापस लौटे पवेलियन

साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला जीतकर सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है।

By Nishant Rawat June 12, 2022 • 22:38 PM

साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारत के खिलाफ 30 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली। बावुमा संभलकर बल्लेबाज़ी करते नज़र आ रहे थे, लेकिन चहल के हाथों में गेंद देखकर उन्होंने आक्रमक बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया जिसके दौरान वह अपना विकेट गंवा बैठे। आउट होने के बाद बावुमा काफी निराश नज़र आए।

साउथ अफ्रीका की टीम को दूसरा टी20 मुकाबला जीतने के लिए 149 रनों की जरूरत थी, जिसको चेज करने के दौरान मेहमान टीम की शुरूआत कुछ खास नहीं रही। साउथ अफ्रीका ने अपने तीन विकेट महज़ 29 रनों तक ही खो दिए थे, लेकिन इसी दौरान कप्तान बावुमा एक तरफ से छोर संभालकर टीम का स्कोरबोर्ड आगे बढ़ा रहे थे। हालांकि इसके बाद उन्होंने भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज़ युजवेंद्र चहल को निशाने पर लेने की गलती की जिसके बाद उन्होंने एक चौका लगाकर अपना मूल्यवान विकेट गंवा दिया।

Trending


ये घटना साउथ अफ्रीका की पारी के 13वें ओवर की है। युजवेंद्र चहल की पहली ही गेंद पर बावुमा ने जोरदार शॉट लगाकर डीप मिड विकेट की तरफ चौका प्राप्त किया, जिसके बाद एक बार फिर बावुमा ने चहल को चौका मारकर चौकाना चाहा। लेकिन इस बार चहल के मुस्कुराने की बारी थी। चहल ने अपनी चालाकी दिखाई और लेंथ को पीछे खिंचकर अगली गेंद डिलीवर की। चहल की ये गेंद शॉट थी लेकिन बावुमा इस पर पुल लगाने में नाकाम रहे और क्लीन बोल्ड होकर आउट हो गए।

बता दें कि पांच मैचों की सीरीज में साउथ अफ्रीकी की टीम ने शुरूआती दोनों ही मुकाबलों में जीत हासिल करके 2-0 की बढ़त बना ली है। ऐसे में अगर भारतीय टीम सीरीज का तीसरा मैच भी गंवा देती है तो वह सीरीज भी गंवा देगी। बात करें अगर दूसरे मैच की तो 149 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए हेनरिक क्लासेन ने 81 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को अकेले अपने दम पर जीत दिला दी। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now