X close
X close
Indibet

पाकिस्तान के कोच मिसबाह-उल-हक ने कहा, हमनें न्यूजीलैंड दौरे से नाम वापस लेने का सोचा था

IANS News
By IANS News
December 12, 2020 • 13:48 PM View: 248

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह-उल-हक ने कहा है कि उनकी टीम के कुछ सदस्यों के कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद टीम ने न्यूजीलैंड दौरे पर से नाम वापस लेने के बारे में सोचा था।

पाकिस्तान टीम के आठ खिलाड़ी कोविड पॉजिटिव निकले थे। साथ ही कुछ अन्य खिलाड़ियों ने स्थानीय प्रोटोकॉल्स का उल्लंघन किया था। इसी कारण न्यूजीलैंड के अधिकारियों ने पाकिस्तान के लिए क्वारंटीन को और सख्त कर दिया था।

Trending


वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मिसबाह के हवाले से लिखा है, "जाहिर सी बात है कि यह आम स्थिति नहीं हैं। यहां जो हुआ वो अच्छा नहीं था। लेकिन अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के लिए आप चाहते हो कि क्रिकेट जारी रहे और एक बड़े हितधारक होने के नाते हम अपना पूरा प्रयास लगाना चाहते हैं। हमने इस पर चर्चा (दौरे से पीछे हटने के बारे में) की थी, लेकिन अंत में इस विकल्प को कहने का विचार किया क्योंकि जब आप किसी चीज में इतना समय लगाते हो तो फिर आपको कोशिश करनी चाहिए।"

उन्होंने कहा, "स्थिति से तालमेल बिठाना किसी के लिए आसान नहीं है, लेकिन अगर हम खेल को जिंदा रखना चाहते हैं तो हमें घर पर बैठे प्रशंसकों के लिए बलिदान देना होगा। हम, खिलाड़ी, कोच के तौर पर खेल के बड़े हितधारक हैं। देखते हैं कि यह कितना लंबा चलता है और खिलाड़ी कब तक इसे झेलते हैं। लेकिन मुझे लगता है कि पेशेवर होने के नाते हमें अपने आप को क्वारंटीन में रखना होगा।"

नियमों का उल्लंघन करने के बाद पाकिस्तान टीम को अभ्यास का कम समय मिला, लेकिन मिसबाह ने कहा कि अगर वह सीरीज हार भी जाते हैं तो वह कम अभ्यास को दोष नहीं देंगे।
 


 
Article