X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

चीफ सिलेक्टर ने किया खुलासा, विजय शंकर को इसलिए मिली भारत की वर्ल्ड कप टीम में जगह

by Saurabh Sharma Apr 15, 2019 • 17:43 PM

15 अप्रैल,(CRICKETNMORE)। इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने अंबाती रायडू के स्थान पर हरफनमौला विजय शंकर को वर्ल्ड कप का टिकट दिया।

नंबर-4 को लेकर भी काफी असमंजस की स्थिति थी। इस रेस में कुछ दिनों पहले तक अंबाती रायडू का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा था, लेकिन हालिया आस्ट्रेलिया सीरीज में रायडू ने चयनकर्ताओं को निराश किया। साथ ही शंकर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए नंबर-3 और नंबर-4 पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऐसे में पांच सदस्यीय चयन समिति ने शंकर को चुना। शंकर को चुनने का एक और कारण उनका तेज गेंदबाजी है जो इंग्लैंड में टीम के काम आ सकती है। 

शंकर के चयन को लेकर प्रसाद ने कहा, "चैम्पियंस ट्रॉफी के बाद हमने मध्य क्रम में कई खिलाड़ियों को मौके दिए। दिनेश कार्तिक को भी, मनीष पांडे को भी, अंबाती रायडू को भी लेकिन विजय शंकर के साथ यह है कि वह बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर इंग्लैंड की परिस्थतियां पक्ष में रहती हैं तो वह अहम किरदार निभा सकते हैं। वह अच्छे गेंदबाज हैं। हमने उन्हें नंबर-4 को ध्यान में रखकर ही चुना है, लेकिन टीम में दिनेश कार्तिक और केदार जाधव भी। अब हमारे पास नंबर-4 के कई विकल्प हैं।"

शंकर के टीम में आने से चौथे तेज गेंदबाजी की कमी भी पूरी की जा सकती है और इसी कारण वह रायडू को पछाड़ गए। शंकर के अलावा टीम में एक और हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या हैं जो तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। इन्हीं दो के कारण चयनकर्ताओं ने चौथे तेज गेंदबाज को नहीं चुना।