X close
X close

IPL 2020: किंग्स XI पंजाब के हेड कोच अनिल कुंबले ने कहा, कोहली सेना को रोकने के लिए हमारे पास योजना 

By Saurabh Sharma
Sep 24, 2020 • 16:54 PM

किंग्स इलेवन पंजाब के मुख्य कोच अनिल कुंबले का मानना है कि दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मिली हार से टीम ने बहुत कुछ सकारात्मक चीजें हासिल की है और अब टीम की कोशिश उन गलतियों को पीछे छोड़ते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की होगी। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अपने पहले मैच में सुपर ओवर में हारने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण के अपने दूसरे मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ गुरुवार को यहां दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में उतरेगी।

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पंजाब ने मयंक अग्रवाल की 60 गेंदों में 89 रनों की पारी के दम पर 158 रनों का लक्ष्य का पीछा किया था। पंजाब के बाकी बल्लेबाज प्रभाव नहीं छोड़ सके थे, लेकिन मयंक ने एक छोर संभाले रखते हुए अपने दम पर पंजाब को टारगेट के पास पहुंच दिया था।

Also Read: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज क्रिकेटर डीन जोन्स का हुआ निधन, आईपीएल में कर रहे थे कमेंट्री

लग रहा था कि केएल राहुल की कप्तानी वाली पंजाब मैच जीत लेगी। पंजाब को जब तीन गेंदों पर एक रन की जरूरत थी तभी पंजाब ने आखिरी दो गेंदों पर दो विकेट खो दिए और मैच सुपर ओवर में चला गया। सुपर ओवर में कागिसो रबादा ने दिल्ली कैपिटल्स को जीत दिलाई।

किंग्स इलेवन पंजाब ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कुंबले ने कहा, "विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और एरॉन फिंच के होने से आरसीबी की बल्लेबाजी क्रम बेहद मजबूत है और वे सभी काफी अनुभवी भी हैं। युवा देवदत्त पडिकल ने भी पिछले मैच में उनके लिए अच्छी बल्लेबाजी की थी। लेकिन हमारे पास अपनी योजना है।"

उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हम इससे निकलने में सक्षम हैं, लेकिन यह सबकुछ इस बात पर निर्भर करता है कि उस दिन कौन अच्छा प्रदर्शन करता है। पिछले एक महीने से भी ज्यादा से हमारी तैयारी बेहतरीन रही है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हुए मैच के बाद से हम बेहद सकारात्मक हैं कि हमें क्या करने की जरूरत है।"

किंग्स इलेवन पंजाब और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर आईपीएल में अब तक 24 बार एक दूसरे के खिलाफ मैच खेली है, जिसमें से दोनों टीमों ने 12-12 मैच जीते हैं।