X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, पहले टेस्ट में विराट कोहली को रोकने के लिए हमारे पास खास प्लान

IANS News
By IANS News
December 15, 2020 • 12:42 PM View: 188

ऑस्ट्रेलिया के कोच जस्टिन लैंगर (Justin Langer ने कहा है कि उनकी टीम ने 17 दिसंबर से एडिलेड में खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को रोकने के लिए खास रणनीति तैयार की है।

लैंगर ने पत्रकारों से कहा, "हमें अपनी भावनाओं पर काबू रखना होगा। वह (कोहली) एक शानदार खिलाड़ी हैं। एक बेहतरीन कप्तान हैं। मैंने यह बात कई बार कही है कि मेरे अंदर कोहली को लेकर काफी सम्मान है, लेकिन हमने उनके खिलाफ एक बहुत ही अच्छी रणनीति तैयार की है क्योंकि इस बात का अंदाजा हम सभी को है कि वह एक बल्लेबाज और कप्तान के तौर पर भारतीय टीम के लिए कितना महत्व रखते हैं। हमें अपनी योजना को सही तरीके से अमल में लाना होगा। उम्मीद करते हैं कि हम उनको रन बनाने से रोकने में कामयाब रहेंगे।"

Trending


उन्होंने कहा, " दिन के अंत में जो बात सबसे ज्यादा असर छोड़ने वाली है, वो स्कोर बोर्ड पर लगा रन ही होता है। उम्मीद करते हैं कि हम अपनी योजना को सही तरीके से चला पाएंगे। अब तक हम उनका काफी कुछ देख चुके हैं और उनको भी हमारी टीम का काफी कुछ देखने को मिला है। इसी वजह से मुझे लगता है कि यह एक अच्छा मुकाबला होने वाला है।"

लैंगर ने कहा कि भारत के एक डे-नाइट टेस्ट की तुलना में उनकी टीम ने सात डे नाइट टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन उन्हें नहीं लगता है कि टीम को शुरूआत में कोई फायदा होगा।

कोच ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे नहीं लगता है कि इससे हमें कोई फायदा होगा। मैंने हमेशा कहा है कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और सर्वश्रेष्ठ टीमें बड़े खेल या गेंद के रंग की परवाह किए बिना मैदान में उतरती हैं, इसलिए चाहे वह लाल गेंद हो या सफेद गेंद या गुलाबी गेंद, सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी और टीम अपना बेस्ट देते हैं। मुझे नहीं लगता कि हमारे पिछले प्रदर्शन से हमें कुछ फायदा मिलेगा।"


 
Article