IPL 2018: राजस्थान को रौंदने के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने दिया चौंकाने वाला बयान
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL 2018: राजस्थान को रौंदने के बाद केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक ने दिया चौंकाने वाला बयान

by Saurabh Sharma May 24, 2018 • 23:40 PM

कोलकाता, 24 मई (CRICKETNMORE)| कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान दिनेश कार्तिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के एलिमिनेटर मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हराकर क्वालीफायर-2 में जगह बनाने के बाद कहा कि उनकी टीम इस मैच में दबाव में थी। कोलकाता ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट के नुकसान पर 169 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और राजस्थान को चार विकेट पर 144 रनों पर रोक दिया। कोलकाता की यह लगातार तीसरी जीत थी। 

कार्तिक ने मैच के बाद कहा, "मुझे लगता है कि लगातार तीन मैच जीतना अच्छा अहसास है, खासकर तब जब हम दबाव में थे। शुभमन गिल को इसका श्रेय जाना चाहिए जिन्होंने आउट होने से पहले कुछ अच्छे शॉट्स खेले और मेरे ऊपर से दबाव हटाया।" 

ये भी पढ़ें: विराट कोहली या एमएस धोनी नहीं, ये है एबी डी विलियर्स का फेवरेट भारतीय क्रिकेटर

उन्होंने कहा, "इस तरह के मैचों में यह ज्यादा मायने रखता है कि आप का व्यवहार और भरोसा कैसा है। साथ ही यह भी देखा जाता है कि आप विपक्षी टीमों पर कितना दबाव बना सकते हैं।" 

कार्तिक ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा, "गेंदबाजों ने अपने खेल का स्तर ऊपर उठाया है। आज भी हमने अच्छी फील्डिंग की, जो देखना अच्छा लगता है। उन्होंने एक शॉर्ट लेग रखा और बल्लेबाज पर दबाव बनाने की कोशिश की। आपको अपने खेल की नब्ज पकड़ने की जरूरत है। हमारे लिए यहां से प्रत्येक मैच महत्वपूर्ण है। अगला मैच भी काफी अहम क्योंकि दो अच्छी टीमें मुकाबले में उतर रही हैं।"
 


TAGS