X close
X close
Indibet

कीरोन पोलार्ड की मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर हुई वायरल, फेक न्यूज़ से क्रिकेट फैंस हुए मायूस

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
January 30, 2021 • 11:22 AM View: 367

इंटरनेट और सोशल मीडिया एक बहुत ही कमाल की चीज़ है जो आपको दुनिया भर की जानकारियों से अपडेटेड रखता है लेकिन अगर हम इसी सोशल मीडिया का गलत इस्तेमाल करके फेक न्यूज फैलाएं तो ये बहुत ही गलत प्रभाव भी डाल सकता है। कुछ ऐसा ही वेस्टइंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर कीरोन पोलार्ड के साथ जब कुछ बदमाशों ने लोकप्रिय होने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पोलार्ड के बारे में फेक न्यूज फैला दी।

मुंबई इंडियंस का ये स्टार ऑलराउंडर अबू धाबी में टी 10 लीग खेलने में व्यस्त है, लेकिन दूसरी तरफ यूट्यूब पर एक फेक वीडियो वायरल हुआ है जो दावा करता है कि पोलार्ड की एक घातक कार दुर्घटना में मौत हो गई। दुर्घटना के संबंध में ये वीडियो इंटरनेट पर आग की तरह फैल रहा है। 

Trending


जिस समय ये फर्जी वीडियो और खबर वायरल हुई, उस समय पोलार्ड गुरुवार (28 जनवरी) को अबू धाबी टी 10 लीग के दूसरे मैच में पुणे डेविल्स के खिलाफ डेक्कन ग्लेडियेटर्स के लिए खेल रहे थे। वास्तव में, पोलार्ड टीम का नेतृत्व कर रहे थे। इस मुकाबले में वेस्टइंडीज के टी-20 कप्तान बल्ले से अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे और शायद यही कारण रहा कि उनकी टीम को अपने पहले मुकाबले में 7 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

जैसे ही कीरोन पोलार्ड की मौत की अफवाह सोशल मीडिया पर फैलने लगी, हमने इस YouTube वीडियो की जांच की और पाया कि ये खबर बिल्कुल फेक है। आपको बता दें कि ऐसा ही कुछ भारत के पूर्व क्रिकेटर सुरेश रैना के साथ भी हुआ था। YouTube पर एक वीडियो में दावा किया गया था कि भारतीय बल्लेबाज़ की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई, इससे पहले कि ये अफवाहें और तूल पकड़ती, रैना ने सामने आकर इस बात को ही खत्म कर दिया।


 
LivePools