X close
X close
Indibet

बुरी खबर: आकड़ों के अनुसार पहला टेस्ट नहीं जीत पाएगी टीम इंडिया

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 20, 2016 • 00:20 AM View: 9156

20 जुलाई,  नई दिल्ली (CRICKETNMORE) भारत और वेस्टइंडीज के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 21 जुलाई से होगा। भारत की टीम पहला टेस्ट मैच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर खेलेगी। एक तरफ जहां हर कोई भारत के टेस्ट सीरीज जीतने का प्रबल दावेदार मान रहा है इसमें कोई शक नहीं कि भारत की भरोसेमंद टीम युवा वेस्टइंडीज टीम पर भारी पड़ेगी। लेकिन एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम से जुड़े कुछ तथ्य ने कोहली एंड कंपनी की रातों की नींद उड़ा दी है। ये भी पढ़ें: भारतीय टीम का पुराना दिग्गज कर रहा है एक बार फिर से वापसी

एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर वेस्टइंडीज की टीम ने अबतक 4 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें वेस्टइंडीज की टीम ने 1 टेस्ट मैच जीता है तो 3 टेस्ट मैच ड्रा रहे हैं। ऐसे में वेस्टइंडीज की टीम जब 21 जुलाई को मैदान पर उतरेगी तो काफी आत्मविश्वास में होगी।

Trending


# सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम पर पहला टेस्ट मैच वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच 30 मई से 3 जून तक साल 2008 में खेला गया था। यह टेस्ट मैच बिना किसी परिणाम के समाप्त हुआ था. तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच भी इस मैदान पर ड्रा रहा था। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को इस मैदान पर पहली जीत न्यूजीलैंड क खिलाफ नसीब हुई थी जब साल 2012 में न्यूजीलैंड की टीम को 9 विकेट से करारी हार मिली थी। उस मैच में गेल ने धमाका करते हुए 150 रन पहली पारी में तो वहीं दूसरी पारी में 64 नॉट आउट रन बनाए थे । गेल के अलावा उस टेस्ट मैच में किरोन पॉवेल ने 134 रन जमाए थे। न्यूजीलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज के करिश्माई स्पिन गेंदबाज सुनील नरेन ने 8 विकेट चटकाए थे।  ये भी पढ़ें: 
एबी डी विलियर्स के शॉट पर मैदान में हुआ बड़ा हादसा, हॉस्पिटल पहुंचा ये खिलाड़ी

चौथा टेस्ट मैच वेस्टइंडीज ने इस मैदान पर इंग्लैंड के खिलाफ खेला था जो ड्रा पर समाप्त हुआ था।

हालांकि वेस्टइंडीज की टीम वनडे में इस मैदान पर कोई खास कमाल नहीं दिखा पाई है। वेस्टइंडीज की टीम ने यहां अबतक 9 वनडे मैच खेले हैं। जिसमें सिर्फ 2 वन डे में जीत नसीब हुई है। वहीं भारत की टीम सर विवियन रिचर्ड्स मैदान पर 2 वनडे मैच खेली है जिसमें भारत को 1 मैच में जीत तो वहीं 1 में हार नसीब हुई है। जरूर पढ़ें: नदी में डुबने से बाल- बाल बचा टीम इंडिया का यह खिलाड़ी

इसके उलट इस खूबसूरत मैदान पर भारत की टीम पहली बार टेस्ट मैच खेलेगी। एक तरफ भारत की बेजोड़ टीम वेस्टइंडीज की युवा टीम के खिलाफ टेस्ट मैच जीतने का आगाज इस मैदान पर करना चाहेगी तो वहीं जेसन होल्डर के नतृत्व में वेस्टइंडीज की टीम पूर जोर कोशिश उलटफेर करने की रहेगी।

अब देखना होगा कि युवा जोश के सामने भारत की टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ में टेस्ट सीरीज की शुरुआत जीत के साथ कर पाती है या नहीं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS