X close
X close
Indibet

काइल मेयर्स की 'मारिया तूफान' में जा सकती थी जान, बांग्लादेश के जबड़े से जीत छीनकर रचा है इतिहास

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 08, 2021 • 13:31 PM View: 226

वेस्टइंडीज के खिलाड़ी काइल मेयर्स ने चटगांव टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश के जबड़े से जीत छिनकर इतिहास रच दिया है। काइल मेयर्स ने नाबाद 210 रनों की पारी खेली और बांग्लादेश के खिलाफ टीम को ऐतिहासिक जीत दिलावाई। 28 साल के काइल मेयर्स ने कैरेबियन प्रीमियर लीग 2020 के 9 मैच में 112 की शानदार औसत से 222 रन बनाकर चयनकर्ताओं का ध्यान खींचा था।

यह बात बहुत कम लोग जानते हैं कि तीन साल पहले काइल मेयर्स मारिया तूफान में फंस गए थे और उस वक्त काइल मेयर्स के लिए हालात इतने बुरे हो गए थे कि वह अपनी जान भी गंवा सकते थे। काइल मेयर्स विंडवार्ड आइसलैंड की टीम के साथ ट्रेनिंग करने के लिए डोमिनिका गए थे तब उनके साथ यह वाक्या हुआ था।

Trending


काइल मेयर्स जिस अपार्टमेंट में रुके थे उसकी छत तूफान के कारण उड़ गई थी। जिसके बाद मेयर्स को अगले दिन खाने के लाले पड़ गए और वह खाना-पानी के लिए बाहर भटकते हुए नजर आए थे। बाद में लोकल पुलिस और टीम के पदाधिकारियों ने उनकी मदद की थी। बता दें कि वेस्टइंडीज की टीम ने टेस्ट के पांचवें दिन बल्लेबाजी करते हुए 395 रन के लक्ष्य को हासिल करते हुए इतिहास बनाया है।

एशिया में रनचेज करते हुए यह सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले श्रीलंका ने 2017 में जिम्बाब्वे के खिलाफ कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में 388 रन बनाए थे। मालूम हो कि काइल मेयर्स डेब्यू टेस्ट की चौथी पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। काइल मेयर्स ने एशिया में चौथी पारी में दोहरा शतक लगाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है।


 
LivePools