श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज मजबूत स्थिती में, शेन डोवरिच का शानदार शतक
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज मजबूत स्थिती में, शेन डोवरिच का शानदार शतक

by Vishal Bhagat Jun 08, 2018 • 17:00 PM

8 जून। शेन डोवरिच (नाबाद 125) की शानदार शतकीय पारी के दम पर 246 के स्कोर पर अपने छह विकेट गंवाने वाली वेस्टइंडीज टीम ने श्रीलंका के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन अपनी पारी 414 रनों पर घोषित कर दी। क्वींस पार्क ओवल मैदान पर जारी इस मैच में अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका ने दूसरे दिन स्टंप्स तक 31 के स्कोर पर अपने तीन विकेट गंवा दिए हैं। 

पहले दिन छह विकेट पर 246 रनों से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज ने दूसरे दिन अपने खाते में 168 रन जोड़े। पहले दिन 46 रनों पर नाबाद रहे डोरिच ने अपना शतक भी पूरा किया। 

ये हैं इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज 

डोवरिच ने देवेंद्र बिशू (40) के साथ 102 रनों की शानदार शतकीय साझेदारी करते हुए वेस्टइंडीज को 339 के स्कोर कर पहुंचाया, लेकिन इसी स्कोर पर बिशू श्रीलंका के गेंदबाज सुरंगा लकमल की गेंद पर रोशन डी सिल्वा के हाथों लपके गए। 

डोवरिच ने इसके बाद एक छोर पर टीम की पारी को संभालते हुए केमार रोच (39) 75 रनों की मजबूत साझेदारी करते हुए टीम का स्कोर 414 के पार पहुंचाया। लाहिरु कुमारा ने दिनेश चंडीमल के हाथों रोच को कैच आउट कर वेस्टइंडीज का आठवां विकेट गिरा दिया। इसी स्कोर पर वेस्टइंडीज ने अपनी पारी घोषित कर दी। 

श्रीलंका के लिए लाहिरु कुमारा ने सबसे अधिक चार विकेट लिए, वहीं लकमल ने दो और रंगना हेराथ ने एक विकेट लिया। टीम के एक बल्लेबाज डेवोन स्मिथ रन आउट हुए। 

अपनी पहली पारी खेलने उतरी श्रीलंका के लिए पारी की शुरुआत खराब रही। टीम ने दो ही रन बनाए थे कि केमार रोच ने कुसल परेरा को खाता खोलना का मौका दिए बगैर रोस्टन चेस के हाथों कैच आउट कर पवेलियन भेज दिया। 

शेनन गेब्रिएल ने इसके बाद कुसल मेंडिस (4) को जेसन होल्डर के हाथों कैच आउट कराकर श्रीलंका का दूसरा विकेट भी गिरा दिया। 

श्रीलंका ने अपना तीसरा विकेट 30 कुलयोग पर एंजेलो मैथ्यूज (11) के रूप में गंवाया। वह होल्डर की गेंद पर चेस के हाथों लपके गए। कप्तान दिनेश चंडीमल (3) और रोशन डी सिल्वा (1) 33 रनों पर नाबाद हैं।