X close
X close
Indibet

इस गेंदबाज की नकल करने की कोशिश करते थे सुनील नारायण, अब किया खुलासा

सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज के लिए 6 टेस्ट, 65 वनडे और 51 टी-20 मैच खेले। टेस्ट में सुनील नारायण ने 21 वनडे में 92 और टी-20 में 52 विकेट झटके हैं।

By Prabhat Sharma August 01, 2022 • 13:11 PM

सुनील नारायण वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करने वाले सबसे प्रमुख स्पिनरों में से एक हैं इस बात में शायद ही किसी को कोई शक हो। वेस्टइंडीज तेज गेंदबाजों को पैदा करने के लिए जाना जाता है ऐसे में उस देश के लिए बतौर स्पिनर खेलना और नाम कमाना काबिले तारीफ बात है। सुनील नारायण ने अब इस बारे में खुलासा किया है कि कैसे वो श्रीलंका के दिग्गज स्पिनर मुथैया मुरलीधरन की गेंदबाजी का अनुसरण करते थे और अपने करियर के शुरुआती दिनों में अपनी गेंदबाजी में विविधता लाने की कोशिश करते थे। 

सुनील नारायण ने क्रिकेट मंथली के सबसे हालिया संस्करण में कहा, 'कैरिबियन में यह कठिन था। मैंने जितनी अधिक स्पिन गेंदबाजी की, उतना ही मैं मुथैया मुरलीधरन की ओर देखा। लेकिन, शुरुआत में यह कठिन था। वेस्टइंडीज के पास ऐसे स्पिनर नहीं थे जो उस समय लगातार खेल रहे थे। वे हमेशा कुछ मैच ही खेलते थे। वहां तेज गेंदबाजी ही हावी रहते हैं।'

Trending


सुनील नारायण ने अपनी बैटिंग के बारे में बोलते हुए कहा, '“ईमानदारी से कहूं तो बल्लेबाजी खेल का मेरा पसंदीदा पहलू था और अब भी है। फिर मैंने जो पहला गेम खेला उसमें 14 विकेट लिए। त्रिनिदाद में लोग जानते थे कि मैं बल्लेबाजी कर सकता हूं, लेकिन यह तब हुआ जब मैं नारायण गेंदबाज बन गया। यहीं से मैं तथाकथित मिस्ट्री स्पिनर बना।'

यह भी पढ़ें: 

T20 World Cup History: धोनी के उदय से लेकर वेस्टइंडीज के दबदबे तक, 20 ओवर के क्रिकेट वर्ल्ड कप का इतिहास

वहीं अगर सुनील नारायण के करियर के बारे में बात करें तो इस स्पिनर ने 2009 में फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था। 2011 में भारत के खिलाफ सुनील नारायण ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। 34 साल के सुनील नारायण ने वेस्टइंडीज के लिए 6 टेस्ट, 65 वनडे और 51 टी-20 मैच खेले। टेस्ट में सुनील नारायण ने 21 वनडे में 92 और टी-20 में 52 विकेट झटके हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now