X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज टीम का एलान,ये 3 दिग्गज खिलाड़ी हुए बाहर

by Saurabh Sharma Oct 08, 2018 • 10:21 AM

8 अक्टूबर,(CRICKETNMORE)। भारत के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज ने 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल इस टीम का हिस्सा नहीं हैं, क्योंकि वह सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। 

गेल ने भारत के खिलाफ वनडे और टी-20 सीरीज और बांग्लादेश दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है। बता दें कि हाल ही में उन्होंने अपने लिस्ट ए करियर का आखिरी मैच खेला है। हालांकि वह इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली घरेलू सीरीज के लिए उपलब्ध रहेंगे।

चोट के चलते ऑलराउंडर आंद्रे रसेल को भी वनडे सीरीज के लिए टीम में मौका नहीं मिला है। वहीं ड्वेन ब्रावो भी टीम का हिस्सा नहीं है। ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS

बता दें कि 2015 वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज ने कुल 49 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उसे सिर्फ 13 मैचों में जीत मिली है। ऐसे में यह सीरीज कैरेबियाई टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। 

भारत औऱ वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 21 अक्टूबर से खेला जाएगा। इसके बाद टी-20 सीरीज की शुरूआत 4 नवंबर से होगी। 

वनडे टीम इस प्रकार है:

जेसन होल्डर (कप्तान), फैबियन एलन, सुनील एम्ब्रिस, देवेंद्र बिशू, चंद्रपॉल हेमराज, शिमोन हेटमीर, शाई होप, अलजारी जोसेफ, एविन लुईस, एशले नर्स, केमो पॉल, रोवमन पॉवेल, केमर रोच, मार्लन सैमुअल्स, ओशैन थॉमस