पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका की टीम पर बनाए 360 रनों की बढ़त, श्रीलंकाई टीम संकट में
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका की टीम पर बनाए 360 रनों की बढ़त, श्रीलंकाई टीम संकट में

by Vishal Bhagat Jun 09, 2018 • 15:58 PM

9 जून। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम ने क्वींस पार्क ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक दूसरी पारी की तुलना में श्रीलंका पर 360 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। अपनी पहली पारी 8 विकेट पर 414 रनों पर घोषित करने के बाद कैरेबियाई टीम ने श्रीलंका की पहली पारी 185 रनों पर समेट दी और फिर तीसरे दिन स्टम्पस तक अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 131 रन बना लिए हैं।

एबी डीविलियर्स की वाइफ है बला की खूबसूरत, देखकर दंग रह जाएंगे आप

चौथे दिन कीरन पॉवेल 80 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्कों की मदद से 60 रन बनाकर नाबाद हैं जबकि पहली पारी में ताबड़तोड़ नाबाद 125 रन बनाने वाले शेन डोवरिच 11 रन बनाकर उनका साथ दे रहे हैं।

वेस्टइंडीज ने क्रेग ब्राथवेट (16), डेवन स्मिथ (20), शाई होप (1) और रोल्टन चेस (12) के विकेट गंवाए हैं। श्रीलंका की ओर से लाहिरु कुमारा ने दो विकेट लिए हैं जबकि सुरंगा लकमल और रंगना हेराथ को एक-एक सफलता मिली है।

मेहमान टीम ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में तीन विकेट पर 31 रन बनाए थे। दिनेश चांडीमल तीन और रोशन सिल्वा एक रन पर नाबाद लौटे थे।

चांडीमल ने 44 रन बनाए जबकि रोशन पांच रनों पर आउट हुए। निरोशन डिकवेला ने 31 रनों की पारी खेली जबकि दिलरुवान परेरा ने 20 रनों का योगदान दिया। लकमल ने भी 15 रन बनाए। 

वेस्टइंडीज की ओर से मिग्वेल कमिंस ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए जबकि केमार रोच और शेनॉन गेब्रियल ने दो-दो विकेट लिए। जेसन होल्डर और देवेंद्र बीशू ने एक-एक विकेट झटका।