X close
X close
Indibet

भारत के बाहर होने पर फूटा कपिल देव का गुस्सा, कहा- खिलाड़ी देश से ज्यादा IPL को दे रहे प्राथमिकता

IANS News
By IANS News
November 08, 2021 • 19:35 PM View: 355

महान ऑलराउंडर कपिल देव (Kapil Dev) ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से खेल के कार्यक्रम की बेहतर योजना बनाने का आग्रह किया है और कहा है कि खिलाड़ियों को आईपीएल और देश के लिए खेलने के बीच फर्क करना और प्राथमिकता देना भी सीखना चाहिए। उनकी टिप्पणी भारत के मौजूदा आईसीसी टी20 विश्व कप से बाहर होने के बाद आई है, जो 2012 के बाद पहला मौका है जब टीम ने आईसीसी प्रतियोगिता के ग्रुप स्टेज से बाहर कर दिया है।

रविवार को भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने कहा था कि काम का बोझ खिलाड़ियों पर पड़ सकता है। इस पर, कपिल देव ने कहा कि भारतीय खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में जाने से पहले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के बाद ब्रेक लेना चाहिए था।

Trending


कपिल देव ने एबीपी न्यूज से कहा, "जब खिलाड़ी देश के लिए खेलने से ज्यादा आईपीएल को प्राथमिकता देते हैं, तो हम क्या कह सकते हैं। खिलाड़ियों को अपने देश के लिए खेलने पर गर्व होना चाहिए। मैं उनकी वित्तीय स्थिति के बारे मे नहीं जानता, इसलिए ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।"

उन्होंने कहा, "लेकिन मुझे लगता है कि पहले देश की टीम और फिर फ्रेंचाइजी होनी चाहिए। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि वहां (आईपीएल) क्रिकेट न खेलें, लेकिन जिम्मेदारी अब बीसीसीआई पर है कि वह अपने क्रिकेट की बेहतर योजना बनाए, गलतियों को न दोहराए। इस टूर्नामेंट में देश के लिए प्रतिबद्ध होना हमारे लिए सबसे बड़ी सीख है।"

कपिल ने आगे कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड को आगामी प्रमुख आयोजनों के लिए खिलाड़ियों को तैयार करने की योजना शुरू करनी चाहिए।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

उन्होंने कहा, "यह भविष्य को देखने का समय है। आपको तुरंत योजना बनाना शुरू कर देना चाहिए। ऐसा नहीं है कि विश्व कप खत्म होने के बाद कुछ नहीं है। भारतीय टीम के आगे पूरा क्रिकेट है। जाओ और योजना बनाओ। मुझे लगता है कि आईपीएल और विश्व कप दोनों के बीच कुछ अंतर होना चाहिए था।" 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo