X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कब और कितने बजे होगा वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, जानिए !

by Vishal Bhagat Apr 14, 2019 • 15:18 PM

14 अप्रैल। वर्ल्ड कप 2019 का आगाज 30 मई से होने वाला है। वर्ल्ड कप 30 मई से लेकर 14 जुलाई तक खेला जाएगा। एक तरफ जहां न्यूजीलैंड की टीम ने सबसे पहले वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है तो वहीं दूसरी और भारतीय टीम के चयनकर्ता भारतीय टीम का ऐलान 15 अप्रैल को करने वाले हैं।

आपको बता दें कि 15 अप्रैल को भारतीय टीम का ऐलान किया जाना है। ऐसे में हर किसी की नजर इस बात पर होगी कि किन - किन खिलाड़ियों को चयनकर्ता वर्ल्ड कप के लिए चुन सकते हैं।

इन खिलाड़ियों के बीच है मुकाबला

दिनेश कार्तिक या फिर ऋषभ पंत इन दोनों में से किसे चयनकर्ता वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल करते हैं ये देखने वाली बात होगी। कई क्रिकेट पंडित जिसमें सहवाग भी शामिल हैं उनका मानना है कि ऋषभ पंत को वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल करना चाहिए तो वहीं भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भी ऋषभ पंत को टीम में शामिल करने के लिए अपनी सहमती जताई है। 

नंबर 4 पर कौन करेगा बल्लेबाजी

वर्ल्ड कप की टीम के ऐलान में हर किसी की नजर इस बात पर होगी कि इस बड़े टूर्नामेंट में नंबर 4 पर बल्लेबाजी कौन करेगा। आपको बता दें कि गांगुली ने अपने बयान में कहा है कि विजय शंकर को नंबर पर बल्लेबाजी करानी चाहिए तो वहीं गौतम गंभीर ने संजू सैमसन जैसे बल्लेबाज को नंबर 4 के लिए सही विकल्प बताया है। इसके साथ - साथ अंबाती रायडु भी इस रेस में बने हुए हैं।

 चौथा तेज गेंदबाज कौन होगा

मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार तेज गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम में शामिल होने वाले हैं। ऐसे में चौथा तेज गेंदबाज कौन होगा ये हर किसी की नजर में है।

नवदीप सैनी, दीपक चाहर, उमेश यादव या फिर इशांत शर्मा ऐसे विकल्प है जिसके बारे में चयनकर्ता विचार करने वाले हैं। वैसे गांगुली ने नवदीप सैनी को अपनी पसंद बताया है तो वहीं दीपक चाहर भी इस रेस में बने हुए हैं।

टीम के ऐलान का समय

वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान 15 अप्रैल को शाम 3 बजे हो सकता है।

लाइव अपडेट के लिए बने रहे CRICKETNMORE पर !!