X close
X close
Indibet

VIDEO: डेनियल सैम्स ने बताया, कैसे गुजरात टाइटंस के बल्लेबाजों को 6 गेंद में नहीं बनाने दिए 9 रन

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने दुनिया भर की विभिन्न क्रिकेट लीगों से अपनी शुरुआत की है। वहीं, उन्होंने आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीम में अपनी मुख्य...

By Saurabh Sharma May 07, 2022 • 11:06 AM View: 257

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने दुनिया भर की विभिन्न क्रिकेट लीगों से अपनी शुरुआत की है। वहीं, उन्होंने आईपीएल में भी दिल्ली कैपिटल्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस की टीम में अपनी मुख्य भूमिका निभाई है। आईपीएल 2022 में वह मुंबई की टीम में शामिल हैं। पांच बार की आईपीएल चैंपियन रह चुकी मुंबई इंडियंस इस सीजन में बाहर हो चुकी है। टीम ने अभी तक 10 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने शुक्रवार को दूसरी जीत हासिल की। टीम ने रोहित शर्मा की अगुवाई वाली गुजरात टीम से जीत को छीन लिया। एक समय पर गुजरात जीत की ओर बढ़ रही थी, लेकिन अंत में जीत मुंबई की हुई।

गुजरात को आखिरी 6 गेंद में जीत के लिए 9 रन की जरूरत थी।   बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने धीमी गेंदें फेंकी और बल्लेबाजों के बल्ले से दूर रखी, जिस कारण वह बॉल को हिट करने में नाकाम रहे और अंतिम ओवर में पांच रन से मैच को गंवा दिया।

Trending


ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इस सीजन में अभी तक सात टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें वे शानदार फॉर्म में रहे हैं। हालांकि, सैम्स बल्लेबाजी में भी आगे हैं। उन्होंने 81 टी-20 मैच में 721 रन बनाए हैं और साथ ही 94 विकेट भी झटके हैँ।

न्यू साउथ वेल्स के खिलाड़ी ने मुंबई इंडियंस की जीत के बाद अपनी रणनीति का खुलासा करते हुए कहा कि वह धीमी गेंदों को फेंकने पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, इसका एहसास उन्होंने बल्लेबाजों को नहीं होने दिया।

सैम्स ने कहा, "मैं अपनी धीमी गेंद पर ध्यान केंद्रित कर रहा था। मैंने अच्छी और धीमी गेंदबाजी करते हुए डेविड मिलर से गेंदों को थोड़ा दूर रखा।"

सीजन के शुरुआती चरण में कई मैचों में मिली हार के बावजूद खिलाड़ियों का मनोबल कमजोर नहीं हुआ है। सैम्स गेंदबाजी में टीम की ओर से मुख्य खिलाड़ी रहे हैं।

सैम्स ने स्टार-स्टड वाले मैदान में सर्वश्रेष्ठ इकॉनमी रेट के साथ अपनी गेंदबाजी को समाप्त किया, उन्होंने तीन ओवरों में केवल 18 रन दिए, जबकि जसप्रीत बुमराह ने अपने चार ओवरों में 48 रन दिए। सैम्स ने धीमी गेंदें फेंकी और अपनी वाइड डिलीवरी को सही किया, इसे ट्रामलाइन के अंदर रखा और सुनिश्चित किया कि गुजरात के बल्लेबाज गेंद को हिट न कर सकें।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा, "सैम्स पिछले कुछ मैचों में नहीं चले, लेकिन दुनिया को उनके प्रदर्शन के बारे में पता है, जिसे हमे बताने की जरूरत नहीं है। वह एक शानदार गेंदबाज हैं।"
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now