X close
X close
Indibet

भारत-न्यूजीलैंड में से कौन जीतेगा ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल, यूसुफ पठान ने दिया ये जवाब

IANS News
By IANS News
March 09, 2021 • 15:22 PM View: 212

टीम इंडिया के इंग्लैंड को हराकर आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने कहा कि आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचना बड़ी उपलब्धि है और खिताबी मुकाबले में जो भी टीम अपना सर्वश्रेष्ठ प्र्दशन करेगी, उसे जीत मिलेगी।

यूसुफ रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के लिए यहां आए हुए हैं। वह इंडिया लेजेंड्स टीम का हिस्सा हैं, जिसकी कमान सचिन तेंदुलकर के हाथों में है।

Trending


यह पूछे जाने पर कि क्या भारत वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल जीत सकता है। इस पर यूसुफ ने आईएएनएस से कहा, "किसी भी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचना अपने आप में बड़ी उपलब्धि होती है और जो टीम खिताबी मुकाबले के पांच दिन बेहतर प्रदर्शन करेगी उसे जीत मिलेगी।"

यूसुफ ने कहा, "फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमें सर्वश्रेष्ठ होती हैं और दोनों ही टीमों ने यहां पहुंचने के लिए मेहनत की है। इसलिए कोई यह नहीं बता सकता कि कौन सी टीम जीत सकती है।"

भारत को इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-1 से मिली जीत पर उन्होंने कहा, "एक टीम के रुप में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम के साथ-साथ कोच रवि शास्त्री सहित पूरे कोचिंग स्टाफ ने भी शानदार काम किया है।"

यूसुफ ने कहा, "इस टीम में किसी एक-दो खिलाड़ी का नाम नहीं ले सकते। जब भी टीम को बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन की जरूरत हुई है तो किसी ना किसी बल्लेबाज ने सामने आकर योगदान दिया है और ऐसा ही गेंदबाजों ने भी किया है।"

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर यूसुफ ने कहा, "टीम ने पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप में बेहतर प्रदर्शन किया था। हालांकि वह खिताब से दूर रहा लेकिन खेल में किसी एक टीम को जीत मिलती है और एक को हार। इस बार जब वर्ल्ड कप शुरू होगा तो टीम नए सिरे से शुरूआत करेगी और मुझे उम्मीद है बेहतर प्रदर्शन करेगी।"

इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगा। इस पर यूसुफ ने कहा, "टी20 क्रिकेट पूरा अलग प्रारूप है। मैंने पहले भी कहा है कि टी20 में मैच के दिन जो टीम अच्छा करती है उसे जीत मिलती है। कोई यह नहीं कह सकता कि इंग्लैंड भारत के लिए चुनौती है। भारत भी इंग्लैंड को हरा सकता है और पिछले 15 वर्षो में भारतीय क्रिकेट में बहुत परिवर्तन हुआ है।"

भारत के लिए 57 वनडे और 22 टी20 मैच खेलने वाले यूसुफ 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप की विजेता टीम का हिस्सा थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools