X close
X close

पंत की जगह DK क्यों आए?, रोहित शर्मा ने दिया जवाब

नागपुर मैच में ऋषभ पंत दिनेश कार्तिक से पहले बैटिंग करने उतरने वाले थे, लेकिन अंतिम समय में कप्तान रोहित शर्मा ने फैसला बदल दिया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 24, 2022 • 08:06 AM

दिनेश कार्तिक ने इंडिया के लिए दूसरे टी-20 मुकाबले में 500 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी करते हुए गेम फिनिश किया। कार्तिक ने महज़ 2 गेंद खेली जिसमें उन्होंने पहले एक छक्का जड़ा और फिर अगली गेंद पर चौका मारकर मैच भारत के नाम कर दिया। इस जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने खुलासा करते हुए बताया कि वह दिनेश कार्तिक से पहले ऋषभ पंत को भेजना चाहते थे, लेकिन अंत में उन्होंने अपना फैसला बदला।

डेनियल सैम्स थे वज़ह: पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान बातचीत करते हुए रोहित शर्मा ने खुद यह बताया कि ऋषभ पंत से पहले दिनेश कार्तिक को क्यों भेजा गया। वह बोले, 'हमने सोचा था कि ऋषभ पंत को पहले भेजा जा सकता है, लेकिन डेनियल सैम्स आखिरी ओवर करने वाले थे। वह ऑफ कटर्स डालते हैं। इसलिए मैंने सोचा कि दिनेश कार्तिक को आना चाहिए। वो टीम के लिए फिनिशर का रोल भी निभा रहे हैं।'

Trending


रोहित शर्मा ने 230 की स्ट्राइक रेट से बनाए रन : इस मैच में कप्तान रोहित का बल्ला भी ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज़ों पर खूब गरजा। रोहित ने 91 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पहली गेंद से ही अटैकिंग मोड में बल्लेबाज़ी की। हिटमैन ने 20 गेंदों पर 4 चौके और 4 छक्के की मदद से 46 रन जड़े थे।

Also Read: Live Cricket Scorecard

8-8 ओवर का खेला गया था मैच : नागपुर टी-20 गिले मैदान के कारण महज़ 8-8 ओवर का खेला गया था। इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी थी जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने एरोन फिंच(31)और मैथ्यू वेड(43) की पारी के दम पर 8 ओवर में 90 रन बनाए। भारत को सीरीज लेवल करने के लिए 91 रनों का टारगेट प्राप्त करना था जिसे मेजबानो ने कप्तान रोहित शर्मा की पारी के दम पर आसानी से प्राप्त कर लिया।