इस खास वजह से किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाई, जानिए
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेऑफ में नहीं पहुंचने के पीछे ये रहा सबसे बड़ा कारण, जरूर जानिए

by Vishal Bhagat May 21, 2018 • 02:43 AM

21 मई, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। आईपीएल 2018 में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम ने 14 मैच में से केवल 6 मैच में जीत दर्ज कर सकी और 8 मैच में हार का सामना करना पड़ा। VIDEO मैच के दौरान हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत आपस में भिड़े, क्रिकेट हुआ शर्मसार

आपको बता दें कि शुरूआती 6 मैच में से 5 मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम को जीत मिली थी लेकिन बाद में खेले गए 8 मैच में से केवल एक मैच में किंग्स इलेवन पंजाब की टीम जीत हासिल कर सकी जिसके कारण ही इस तरह से पंजाब की टीम को आईपीएल 2018 से बाहर होना पड़ा।

क्रिस गेल का फ्लॉप होना

किंग्स इलेवन पंजाब की टीम पहले हाफ के बाद परफॉर्मे कर पाने में असफल रही इसके पीछे सबसे बड़ा कारण यकिनन क्रिस गेल का फ्लॉप होना रहा। शुरूआती 5 मैच में क्रिस गेल ने 247 रन बनाए लेकिन आखिरी 5 मैच में सिर्फ 58 रन ही जोड़ सके। क्रिस गेल का फ्लॉप होना किंग्स इलेवन पंजाब के लिए भारी पड़ा।

रणनीति सुपरफेल हुई

आईपीएल 2018 के शुरूआती 6 मैचों के बाद किंग्स इलेवन पंजाब की रणनीती सुपर फ्लॉप रही। क्रिस गेल के फ्ल़प होने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब का मध्यम क्रम पूरे टूर्नामेंट में विफल रहा। खिलाड़ियों को लेकर टीम मैनेजमेंट समन्वय नहीं बैठा पाई। यही कारण रहा कि मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी में ना तो युवराज सिंह जगह बना पाने में सफल रह पाए और ना ही डेविड मिलर जैसे धमाकेदार बल्लेबाज अपनी जगह बना पाए। यहां तक कि मनोज तिवारी जैसे बल्लेबाज पर भी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम विश्वास ना जता सकी। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

मयंक अग्रवाल और करूण नायर पर ज्यादा विश्वास दिखाना

घरेलू सीजन में कमाल करने वाले मंयक अग्रवाल का पूरे टूर्नामेंट में फ्लॉप होना किंग्स इलेवन पंजाब का प्लेऑफ से बाहर होने की खास वजह बनी। मयंक अग्रवाल 11 पारियों में केवल 120 रन ही बना सके। इसके अलावा करूण नायर का बल्ला भी खामोश रहा। करूण नायर ने 12 मैच में 301 रन बनाए।