X close
X close

VIDEO : मोहम्मद रिजवान ने कॉलर पर क्यों लगाया ये स्पेशल बैज? हो गया खुलासा

नीदरलैंड्स के खिलाफ मोहम्मद रिजवान ने एक बार फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन करते हुए 49 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने अपनी सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को

Shubham Yadav
By Shubham Yadav October 30, 2022 • 16:15 PM

पाकिस्तान ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 29वें मैच में नीदरलैंड्स को 6 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को ज़िंदा रखा है। नीदरलैंड्स की बल्लेबाज़ी पाकिस्तानी गेंदबाज़ों के सामने बुरी तरह से फ्लॉप रही और 20 ओवरों में  सिर्फ 91/9 रन ही बना पाई। पाकिस्तान ने ये लक्ष्य 4 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया।पाकिस्तान के लिए इस मैच में 24 वर्षीय शादाब खान ने तीन विकेट लिए, जबकि मोहम्मद वसीम ने 2 विकेट झटके। 

हालांकि, पाकिस्तान के लिए अच्छी खबर ये रही कि सलामी बल्लेबाज़ और स्टार विकेटकीपर मोहम्मद रिज़वान ने फॉर्म में वापसी कर ली। रिजवान अर्द्धशतक से सिर्फ 1 रन से चूक गए लेकिन उनके 49 रन किसी भी बड़ी पारी से कम नहीं थे और बाकी बचे मैचों में ये 49 रनों की पारी पाकिस्तान के लिए काफी अहम साबित हो सकती है।

Trending


हालांकि, बल्लेबाजी के अलावा रिजवान फील्डिंग के दौरान भी काफी लाइमलाइट में रहे। दरअसल, इस मैच में रिजवान को कॉलर पर एक स्पेशल बैज देखा गया और इस बैज को देखकर फैंस ये जानने के लिए बेताब थे कि आखिरकार उन्होंने ये बैज क्यों लगाया हुआ था। अगर आप भी इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो आपको हम इस सवाल का जवाब देते हैं।

आपको बता दें कि रिजवान इस एशिया कप से पहले शानदार फॉर्म में थे और एशिया कप 2022 के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उन्होंने बल्ले से शानदार काम किया जिसके चलते उन्हें सितंबर 2022 के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ सम्मान से सम्मानित किया गया और यही कारण था कि रिजवान नीदरलैंड्स के खिलाफ मैच में आईसीसी द्वारा दिया गया ये बैज अपने कॉलर पर लगाकर मैदान पर उतरे थे।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

Also Read: Today Live Match Scorecard

रिजवान के प्रदर्शन की बात करें तो सितंबर महीने में खेले गए दस मैचों में सात अर्द्धशतक बनाए थे, जिसमें एशिया कप में हांगकांग और भारत के खिलाफ दो 70 से अधिक के स्कोर शामिल हैं।