X close
X close
Indibet

शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड-इंग्लैंड जाते हैं, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप खेलने दुबई क्यों नहीं जाते?

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) को T20 World Cup 2022 के लिए टीम इंडिया के स्कवॉड में जगह मिले इस बात की संभावना तकरीबन ना के बराबर है।

By Prabhat Sharma August 06, 2022 • 19:27 PM

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) किसी परिचय को मोहताज नहीं हैं। शिखर धवन ने इंटनरेशनल क्रिकेट में ढेर सारे रन बनाए और भारत को तमाम मैच जितवाए हैं। रोहित शर्मा की गैरमौजदूगी में वेस्टइंडीज के खिलाफ शिखर धवन वनडे सीरीज में कप्तानी करते हुए नजर आए थे। वहीं जिम्बाब्वे के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए भी शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान बनाया गया है।

बहरहाल, इन सबके बीच 36 साल के शिखर धवन का नाम टी-20 टीम से गायब है। टी-20 विश्वकप के लिए टीम इंडिया की तैयारी जोरों पर है ईशान किशन से लेकर सूर्यकुमार यादव तक सभी खिलाड़ियों को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कराके देखा जा रहा है। लेकिन, हिटमैन के सबसे खास दोस्त शिखर धवन को टी-20 टीम से दूर ही रखा गया है।

Trending


इस बीच न्यूज 24 के साथ बातचीत के दौरान शिखर धवन से इसी से जुड़ा सवाल पूछा गया। शिखर धवन से पूछा गया, 'शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड इंग्लैंड जाते हैं, लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप खेलने दुबई क्यों नहीं जाते?'

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर्स जिन्हें दुनिया फिनिशर कहकर बुलाती है, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

इस सवाल का जवाब देते हुए शिखर धवन ने कहा, 'पता नहीं मैं क्यों नहीं जाता हूं दुबई। मेरे हाथ में जो है वो खेलना बाकि आगे मालिक की मर्जी है। बाकी मैनेजमेंट की सोच जो है वो है उसमें मैं कुछ नहीं कर सकता। जो मेरे पास कंट्रोल है मैं उसपर ध्यान देता हूं।'

बता दें कि आईसीसी के टूर्नामेंट में शिखर धवन का बल्ला जमकर गरजा है। चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में शिखर धवन ने गोल्डन बैट जीता था। वहीं अगर उनके आईसीसी टूर्नामेंट के रिकॉर्ड पर नजर डालें तो पाएंगे कि शिखर धवन का इसमें बोलबाला है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now