X close
X close
Indibet

5 क्रिकेटर्स जिन्हें दुनिया फिनिशर कहकर बुलाती है, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

क्रिकेट के इतिहास के कुछ ऐसे फिनिशर जिन्होंने अपने खेल से विपक्षी टीम के खेमे में खलबली मचा दी। वहीं इस लिस्ट में एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल है जो फिनिशर बनने की राह पर है।

By Prabhat Sharma August 06, 2022 • 14:15 PM

टीम के लिए टॉप ऑर्डर बल्लेबाज जितना ज्यादा जरूरी हैं उतना ही ज्यादा जरूरत मैच फिनिशर की होती है। टीम इंडिया के लिए धोनी मैच फिनिशर की भूमिका निभाते थे। धोनी ने टीम इंडिया के लिए कई सालों तक मैच फिनिश किया है। इस आर्टकिल में शामिल है 5 क्रिकेटर्स का नाम जिन्हें दुनिया क्रिकेट जगत का फिनिशर कहकर बुलाती है। 

एम एस धोनी: पूर्व भारतीय दिग्गज कप्तान धोनी की गिनती फिनिशर के लिस्ट में हमेशा टॉप पर ही होगी। धोनी ने कई मौकों पर नंबर 6 या नंबर 7 पर आकर टीम इंडिया के लिए मैच जिताऊ पारी खेली है। धोनी गेम को डीप ले जाने में विश्वास रखते हैं। धोनी का क्रीज पर रहना टीम इंडिया के जीत की गारंटी होती थी।

Trending


माइकल बेवन: 1990 के दौर में माइकल बेवन का जलवा था। लोवर मिडिल ऑर्डर में बैटिंग करते हुए माइकल बेवन ने तमाम मैच फिनिश किए हैं। टारगेट को चेज़ करने में माइकल बेवन को महराथ हासिल थी। माइकल बेवन ने 232 वनडे मैचों में 53.17 की औसत से 6912 रन बनाए थे।

शाहिद अफरीदी: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 10 हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। शाहिद अफरीदी ने 117.01 के स्ट्राइक रेट से वनडे क्रिकेट में बल्लेबाजी की वहीं टी-20 इंटरनेशनल में अफरीदी 150.0 के स्ट्राइक रेट से बैटिंग करते थे। शाहिद अफरीदी अपने टाइम के बड़े मैच फिनिशर रहे हैं।

दिनेश कार्तिक: विकेटकीपर दिनेश कार्तिक उर्फ DK मौजूदा समय के सबसे बड़े फिनिशर के रूप में उभरे हैं। 37 साल के डीके टीम इंडिया में फिलहाल फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं। दिनेश कार्तिक को आईपीएल 2022 में भी शानदार ढंग से फिनिशर की भूमिका निभाते हुए देखा गया था।

यह भी पढ़ें: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 'मारीगोल्ड' बिस्किट क्यों खिलाते थे सौरव गांगुली?

माइकल हसी: मिस्टर क्रिकेट के नाम से मशहूर माइकल हसी ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 185 वनडे और 38 टी-20 मैच खेले हैं। माइकल हसी ने कई मौकों पर मिडिल ऑर्डर में आकर ऑस्ट्रेलिया के लिए मैच फिनिश किया है। माइकल हसी वनडे क्रिकेट में 44 बार तो टी-20 क्रिकेट में 11 बार नाबाद रहे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now