X close
X close
Indibet

टीम इंडिया के खिलाड़ियों को 'मारीगोल्ड' बिस्किट क्यों खिलाते थे सौरव गांगुली?

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक रहे हैं। पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने उनसे जुड़ा एक मजेदार किस्सा शेयर किया है।

By Prabhat Sharma August 06, 2022 • 13:07 PM

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) अपने टाइम के दिग्गज कप्तान रहे हैं। युवराज सिंह, वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह जैसे वर्ल्ड कप विनर खिलाड़ियों को कई मौकों पर खुदको मिली कामयाबी का श्रेय सौरव गांगुली को देते हुए देखा गया है। सौरव गांगुली ऐसे कप्तान थे जो अपने टीममेट्स के साथ काफी ज्यादा चिल रहते थे। सौरव गांगुली की कप्तानी में खेल चुके पूर्व भारतीय विकेटकीपर पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने दादा से जुड़ा एक मजेदार किस्सा शेयर किया है।

सौरव गांगुली लोगों को अच्छा महसूस कराने की करते थे कोशिश: शेयरचैट ऐप पर क्रिकचैट सेशन के दौरान पार्थिव पटेल ने बताया कि कैसे सौरव गांगुली सभी खिलाड़ियों को अच्छा महसूस करवाने की कोशिश करते थे। पार्थिव पटेल ने कहा, 'जब मैच के दौरान हमारा दिन खराब जाता था, या हमारे लिए मैच अच्छा नहीं होता था। तो दादा हर किसी को अच्छा महसूस कराने की कोशिश करते थे।' 

Trending


यह भी पढ़ें: 

उमर अकमल को कहा था फिक्सर, दर्द से तड़पा तो कामरान अकमल को छोटा भाई ही आया काम

पार्थिव पटेल के करियर का सुनहरा टाइम: पार्थिव पटेल ने आगे कहा, 'सौरव गांगुली हमेशा अपने साथ मारीगोल्ड बिस्किट रखते थे और निराश होने पर हर किसी को वो खाने के लिए मारीगोल्ड बिस्किट ही देते थे।' बता दें कि सौरव गांगुली थे जिन्होंने युवा पार्थिव पटेल पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम इंडिया में जगह दी थी। पार्थिव पटेल के करियर का सुनहरा टाइम सौरव गांगुली की कप्तानी में ही रहा।

सौरव गांगुली ने दिए कई यादगार मोमेंट्स: पार्थिव पटेल ने भारत के लिए 25 टेस्ट 38 वनडे और 2 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले। वहीं सौरव गांगुली की बात करें तो 1999 से 2005 तक भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए गांगुली ने टीम इंडिया और उनके फैंस को कई यादगार मोमेंट्स दिए हैं। सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत ने 76 वनडे और 21 टेस्ट मैच जीते।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now