X close
X close
Indibet

WI vs IND T20I: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें शायद ही टी-20 सीरीज में मौका मिलेगा

भारतीय टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को वनडे और टी-20 सीरीज में धूल चटाई है। अब भारतीय टीम की निगाहें वेस्टइंडीज टूर पर टिकी हैं।

By Nishant Rawat July 18, 2022 • 16:21 PM

इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के बाद 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मैच 29 जुलाई को खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने 18 सदस्य टीम का ऐलान किया गया है, जिसके कप्तानी रोहित शर्मा के हाथों में होगी। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जिन्हें टी-20 सीरीज के दौरान शायद एक भी मैच में मौका नहीं मिलेगा।

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

Trending


श्रेयस अय्यर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ हैं, जो कि विस्फोटक बल्लेबाज़ी करने का दम रखते हैं। लेकिन बीते समय में श्रेयस को लगातार ही शॉट बॉल के खिलाफ संघर्ष करते हुए देखा गया है।

वेस्टइंडीज टूर पर रोहित शर्मा के अलावा सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, केएल राहुल, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज़ मौजूद हैं, ऐसे में अब इन सभी इन-फॉर्म बल्लेबाज़ों के बीच श्रेयस अय्यर को टीम में जगह मिलेगी यह कहना काफी जल्दबाजी होगी।

अक्षर पटेल (Axar Patel)

अक्षर पटेल बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ है, जो कि टीम के लिए थोड़ी बहुत बल्लेबाज़ी भी कर सकते हैं। लेकिन अक्षर को वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में मौका मिलेगा ये कहना काफी मुश्किल है।

दरअसल इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन जैसे गेंदबाज़ों को शामिल किया गया है। यही वज़ह है शायद अब रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट अक्षर को सिर्फ एक बैकअप गेंदबाज़ के तौर पर देख रही होगी।

अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh)

इस लिस्ट में आखिरी नाम युवा गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह का है। अर्शदीप ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 फॉर्मेट में भारतीय टीम के लिए डेब्यू किया था, लेकिन अब वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने के काफी कम चांस नज़र आ रहे हैं।

दरअसल, 18 सदस्यों की भारतीय टीम में 4 तेज गेंदबाज़ और एक तेज गति से गेंद फेंकने वाला ऑलराउंडर मौजूद है। अर्शदीप के अलावा भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान और हार्दिक पांड्या भारतीय तेज गेंदबाज़ी अटैक को संभालते नज़र आएंगे। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की गैर-मौजूदगी में भुवनेश्वर कुमार टीम की बॉलिंग को लीड करेंगे, वहीं हर्षल और आवेश टीम की दूसरे और तीसरे गेंदबाज़ के तौर पर पसंद हो सकते हैं। वहीं इसी बीच एक गेंदबाज़ की जिम्मेदारी हार्दिक पांड्या भी संभाल सकते हैं। ऐसे में टी-20 सीरीज में अर्शदीप को मौका मिलने की संभावनाएं काफी कम दिख रही हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now