X close
X close
Indibet

WI vs SA, 3rd T20I: आखिरी गेंद पर अफ्रीका ने वेस्टइंडीज को 1 रन से धूल चटाया, डी कॉक ने खेली धमाकेदार पारी

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 30, 2021 • 09:07 AM View: 425

वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले गए 5 मैचों की टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने मैच को रोमांचक मोड़ पर ले जाते हुए 1 रन से अपने नाम किया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका की टीम ने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के 51 गेंदों में 72 रन जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे, वैन डर डुसेन के 24 गेंदों में 32 रन तथा एडेन मार्कराम के 23 रनों की बदौलत वेस्टइंडीज के सामने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। वेस्टइंडीज की ओर से ओबेड मैक्कॉय ने सबसे ज्यादा 4 विकेट अपने नाम किया। इसके अलावा अनुभवी ड्वेन ब्रावो के खाते में 3 विकेट गया।

Trending


168 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 167 रन ही बना सकी। टीम की ओर से लगभग सभी बल्लेबाजों ने ठीक-ठाक योगदान दिया और ऐसा लग रहा था कि वेस्टइंडीज की टीम यह मैच आसानी से जीत जाएगी लेकिन कगिसो रबाडा के आखिरी ओवर ने मैच को साउथ अफ्रीका की झोली में पटक दिया। वेस्टइंडीज की ओर से एविन लुईस तथा निकोलस पूरन ने 27-27 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ऑलराउंडर आंद्रे रसल ने तेज तर्रार 25 रन बनाए। लेंडल सिमंस ने भी 22 रन बनाते हुए टीम को लक्ष्य तक पहुंचाने की कोशिश की लेकिन उन्हें एक रन के अंतर से हार मिल गई।

आखिरी गेंद पर वेस्टइंडीज को जीत के लिए 7 रनों की जरूरत थी लेकिन रबाडा के सामने बल्लेबाजी कर रहे फेबियन एलेन ने एक छक्का मारा इसके बावजूद वह 1 रन से पीछे रह गए। साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने चार ओवर में महज 13 रन देते हुए 2 विकेट चटकाए। इसके अलावा एनरिक नॉर्खिया ने 2 विकेट अपने नाम किया। लुंगी एंगीडी और कगिसो रबाडा के खाते में एक-एक विकेट गया।

तबरेज शम्सी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo