Advertisement
Advertisement

VIDEO : चमत्कार को नमस्कार! इस कैच को आप भी करेंगे सलाम

टी-20 ब्लास्ट में एक ऐसा कैच देखने को मिला जिसकी कल्पना शायद ही कोई क्रिकेट फैन कर सकता है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav June 20, 2022 • 15:11 PM
Cricket Image for VIDEO : चमत्कार को नमस्कार! इस कैच को आप भी करेंगे सलाम
Cricket Image for VIDEO : चमत्कार को नमस्कार! इस कैच को आप भी करेंगे सलाम (Image Source: Google)
Advertisement

टी-20 ब्लास्ट के एक नॉर्थ ग्रुप मुकाबले में लंकाशायर ने नॉटिंघमशायर को 6 विकेट से हरा दिया। इस मैच में पहले बैटिंग करते हुए नॉटिंघमशायर की टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए और लंकाशायर के सामने 180 रन का टारगेट रखा जिसे डेन विलास की कप्तानी वाली टीम ने 18.2 ओवर में ही हासिल कर लिया।

इस मैच में वैसे तो बल्लेबाजों और गेंदबाज़ों ने जमकर वाहवाही बटोरी लेकिन इस मैच में एक ऐसा कैच भी देखने को मिला जो शायद फैंस को आज से पहले कभी देखने को नहीं मिला होगा। ये कैच किसी और ने नहीं बल्कि लंकाशायर के कप्तान और विकेटकीपर डेन विलास ने पकड़ा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।

Trending


ये घटना नॉटिंघमशायर की पारी के 9वें ओवर की आखिरी गेंद पर घटित हुई जब बल्लेबाज़ बेन डक्केट ने टॉम हार्टले की गेंद पर पैडल स्वीप लगाने की कोशिश और उनका कनेक्शन भी जबरदस्त हुआ लेकिन विकेट के पीछे खड़े विलास ने ऐसी फुर्ती और चालाकी दिखाई के डक्केट के होश उड़ गए। डक्केट के इस शॉट पर चार रन लिखे हुए थे लेकिन विलास ने उनके शॉट को फुस्स करते हुए चमत्कारिक कैच पकड़ लिया।

पहली बार तो गेंद विलास के दस्तानों पर लगी और हवा में और ऊपर चली गई जिसके बाद लगा कि शायद वो कैच नहीं पकड़ पाएंगे लेकिन इसके बाद फिर उन्होंने ऐसा जम्प लगाया कि गेंद उनके दस्तानों में समा गई। उनके इस कैच को टूर्नामेंट का बेस्ट कैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा क्योंकि ऐसे शॉट पर बल्लेबाज़ आउट नहीं होता बल्कि उसे रन मिलते हैं और ऐसे में अगर ऐसे शॉट पर विकेटकीपर का ग्लव्स भी लग जाए तो भी गनीमत होती है लेकिन डेन विलास ने तो करिश्मे को ही अंज़ाम दे दिया।

विलास ने इस मैच में कैच पकड़ने के अलावा 30 गेंदों में 55 रनों की तूफानी पारी भी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने का काम किया।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement