X close
X close

क्या IPL 2021 से पहले होगा 'Mega Auction'? सौरव गांगुली ने तोड़ी चुप्पी

By Shubham Shah
Nov 03, 2020 • 17:18 PM

आईपीएल का 13वां सीजन अब अपने आखिरी पड़ाव पर है और इसका फाइनल मुकाबला 10 नवंबर को खेला जाएगा। अभी प्लेऑफ में तीन टीमों ने अपनी जगह पक्की कर ली है और चौथे स्थान के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच जंग चल रही है।

3 नवंबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाले मैच में अगर हैदराबाद की टीम जीत जाती है तो वह आसानी से प्लेऑफ में जगह बना लेगी और मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने वाली चौथी टीम बन जाएगी। हालांकि अभी कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम चौथे स्थान पर है। 

Also Read: आईपीएल 2020 से बाहर होने के बाद स्वदेश लौटे CSK के खिलाड़ी, कर्ण शर्मा ने धोनी संग शेयर की तस्वीर

इस आईपीएल के खत्म होते ही करीब 4 महीने बाद मार्च-अप्रैल में फिर आईपीएल का 14वां संस्करण खेला जाएगा और इसको लेकर सभी के मन में सिर्फ यही सवाल है की क्या 2021 आईपीएल से पहले 'Mega Auction' होगा या नहीं। 

इस बार कई आईपीएल टीमें टूर्नामेंट के शुरुआत से लेकर अंत तक एक बेहतरीन प्लेइंग इलेवन  के लिए जद्दोजहद करती रही। वो चाहती है की अगले साल के आईपीएल से पहले टीम में कुछ बड़े और अच्छे खिलाड़ियों को शामिल करके अपनी टीम को और मजबूत बनाए लेकिन अभी तक 'Mega Auction' को लेकर कोई पर्दा नहीं उठा है। 

इसी बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने 'Mega Auction' को लेकर बड़ा बयान दिया है। 

हिंदुस्तान टाइम्स से बातचीत करते हुए गांगुली ने कहा,"अभी तक हमनें इस चीज पर कोई निश्चित फैसला नहीं लिया है। पहले आईपीएल के इस सीजन को खत्म हो जाने दीजिये उसके बाद ही हम कोई फैसला लेंगे। " गांगुली का यह बयान तब आया जब उनसे किसी ने आईपीएल 2021 से पहले 'Mega  Auction' को लेकर सवाल किया। 

आईपीएल के बाद भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। अगर 2021 से पहले बड़ी नीलामी हुई तो वह साल 2020 में दिसंबर महीने के आखिरी तक होने की संभावना है। 'Mega Auction' को लेकर आईपीएल 2020 के फाइनल के बाद ही कोई खबर आएगी।