X close
X close
Indibet

Women's World Cup: कोविड से निपटने के लिए ICC ने किया बड़ा ऐलान, अब 9 खिलाड़ियों के साथ खेल सकेंगी टीम

Women's World Cup: इस साल मार्च के महीने में महिला वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होना है, जिसके लिए आईसीसी ने पूरी तरह से कमर कस ली है।

By Nishant Rawat February 24, 2022 • 15:14 PM View: 1515

Women's World Cup: इस साल मार्च के महीने में महिला वर्ल्ड कप 2022 का आयोजन होना है, जिसके लिए आईसीसी ने पूरी तरह से कमर कस ली है। बता दें कि इस टूर्नामेंट को सफलता से पूरा करवाने के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने कोविड संक्रमण को ध्यान में रखते हुए फैसला किया है कि अगर वायरस ज्यादा फैलता है तो टीम को 9 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतरने की अनुमती दी जाएगी।

हाल ही में दुनियाभर में खेली जा रही क्रिकेट लीग में ऐसा कई बार देखा गया जब टूर्नामेंट के बीच में ही टीम के काफी सारे खिलाड़ी कोविड19 पॉजिटिव हो गए, जिसके बाद वह टीम काफी मुश्किल में नज़र आई और बड़ी परेशानियों के बाद अपनी प्लेइंग इलेवन पूरी कर सकी। अंडर19 वर्ल्डकप के दौरान भी भारतीय खेमे में ऐसा ही देखने को मिला था, जिसके कारण भारतीय खेमें को आयरलैंड के सामने अपनी प्लेइंग इलेवन पूरी करने में भी काफी समस्या आई थी। यहीं परेशानी बिग बिश लीग के दौरान भी देखने को मिली थी।

Trending


इस गंभीर समस्या को ध्यान में रखते हुए आईसीसी ने कहा कि 'अगर जरूरत होती है तो हम टीम को नौ खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतारने की अनुमति देंगे। और अगर उनकी मैनेजमेंट टीम के पास महिला सदस्य है तो उनमें से दो को सब्स्टीट्यूट फील्डर के तौर पर मैदान पर उतरने की अनुमति दी जाएगी, लेकिन वो खिलाड़ी बॉलिंग और बैटिंग नहीं कर सकेंगी।' गौरतलब है कि इस साल वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में खेला जाना है और गुरूवार को वहां कोविज19 के 6000 मामले सामने आए हैं।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

आईसीसी ने जानकारी देते हुए आगे कहा कि 'हम टूर्नामेंट को पूरा करवाने के लिए सभी टीमों से लचीलापन दिखाने की बात कहेंगे और खुद भी जितना हो सकेगा उतना लचीला रुख अपनाएंगे।' बता दें कि इस टूर्नामेंट की शुरूआत 4 मार्च से न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज के बीच बे ओवल में खेले जाने वाले मैच से होगी। टूर्नामेंट का आयोजन राउंड राबिन फॉर्मेंट में होगा, जिसके तहत हर टीम दूसरी टीम के साथ मैच खेलती नज़र आएंगी और टॉप चार टीम सेमीफाइनल में आमने सामने होगी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now