X close
X close

बुमराह ने लुटवाए 4 ओवरों में 50 रन, फिसड्डी बॉलिंग के साथ कैसे जीतेंगे वर्ल्ड कप?

आगामी टी-20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम की चिंताएं बढ़ती ही जा रही हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की, जो लगातार आखिरी ओवरों में पिटते जा रहे हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav September 25, 2022 • 22:55 PM

हैदराबाद में खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज 2-1 से जीत ली। इस मैच में भारतीय बल्लेबाज़ों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 187 रन चेज़ कर दिए। टीम इंडिया ने सीरीज बेशक जीत ली हो लेकिन चिंताएं हैं कि हर सीरीज के साथ बढ़ती ही जा रही हैं।

जी हां, आप बिल्कुल सही पकड़े हैं। हम बात कर रहे हैं टीम इंडिया के बॉलर्स की जो पिछले कुछ समय से लगातार पिटते ही जा रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इस सीरीज से पहले भी टीम इंडिया के बॉलर्स पिट रहे थे लेकिन तब क्रिकेट पंडित और फैंस ये सोच रहे थे कि चलो जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल वापस आएंगे तो हमारी बॉलिंग भी मजबूत हो जाएगी। अब ये दोनों बॉलर्स टीम में वापस भी आ गए हैं लेकिन गेंदबाज़ों ने रन लुटाने की जो लय पकड़ी है वो फिलहाल टूटती नहीं दिख रही है।

Trending


इस पूरी सीरीज में हर्षल पटेल की जमकर पिटाई हुई। भुवनेश्वर कुमार का आखिरी ओवरों में क्या हाल होता है ये आप सब देख ही चुके हैं। अब हमारी उम्मीदें जसप्रीत बुमराह के कंधों पर टिकी थी लेकिन वो भी ऐसे पिट रहे हैं जैसे कोई क्लब लेवेल का गेंदबाज़ गेंदबाज़ी कर रहा हो। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी-20 में उन्होंने वापसी की और तीसरा मुकाबला खत्म होते-होते वो 6 ओवरों में 71 रन लुटवा चुके हैं।

Also Read: Live Cricket Scorecard

दूसरे मैच में उन्होंने 2 ओवरों में 21 रन दिए थे जबकि तीसरे टी-20 में तो वो भी एक आम बॉलर नजर आए और 4 ओवरों में 50 रन लुटवा गए। बुमराह की पिटाई ने ये संकेत दे दिए हैं कि टीम इंडिया की बॉलिंग फिलहाल मझधार में फंस चुकी है क्योंकि भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह ये तीनों ही आखिरी ओवरों में बल्लेबाज़ों को खामोश रखने में असफल रहे हैं। ऐसे में इन तीनों के पास लय हासिल करने के लिए अब कुछ ही मुकाबले बचे हैं और अगर इन तीनों ने अपनी डेथ बॉलिंग में सुधार नहीं किया तो टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया का क्या हाल होगा, ये हर क्रिकेट फैन जानता है।