X close
X close
Indibet

WTC Final: हवा में कलाबाजी कर रहे हैं कीवी विकेटकीपर बीजे वाटलिंग, करियर के आखिरी मैच में दिख रही गजब की फुर्ती

Shubham Shah
By Shubham Shah
June 20, 2021 • 19:52 PM View: 1053

भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथहैंपटन के मैदान पर खेले जा रहे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही है।

इस मैच में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग अपने करियर का आखिरी मैच खेल रहे है। वाटलिंग अभी 35 साल के है लेकिन मैदान पर टीम के तेज गेंदबाजों के सामने उनकी विकेटकीपिंग अभी तक कमाल की रही है। वाटलिंग ने ना सिर्फ पहली पारी में भारत के दो बल्लेबाज शुभमन गिल और रविंद्र जडेजा का कैच पकड़ा बल्कि कई ऐसी गेंदों को भी रोका जिसको देखकर गेंदबाज के साथ-साथ क्रिकेट दर्शक भी हैरान रह गए।

Trending


टीवी पर ग्राफ के जरिए एक आंकड़े को दिखाया गया जिसमें उन्होंने विकेट के दोनों ओर करीब-करीब 6.3 मीटर मैदान को कवर किया और हवा में उड़कर गेंद को रोका।

वाटलिंग की ऐसी कलाबाजी की चर्चा क्रिकेट वर्ल्ड के कई दिग्गजों की जुबान पर है।

बता दें कि भारत की पहली पारी 217 रनों पर समाप्त हुई। टीम के लिए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने सबसे ज्यादा 49 रनों की पारी खेली। इसके अलावा कप्तान विराट कोहली ने 44 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 34 रन तो वहीं शुभमन गिल ने 28 रनों का योगदान दिया।

कीवी टीम की ओर से काइल जैमीसन ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा नील वैगनर और ट्रेंट बोल्ट को 2-2 विकेट हासिल हुआ। टीम साउदी के खाते में एक विकेट गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo