X close
X close
Indibet

WTC Final: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हुई इंग्लैंड, टीम इंडिया की पार्टी कर सकती है खराब

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
February 25, 2021 • 20:21 PM View: 2963

ICC World Test Championship: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच टीम इंडिया ने 10 विकेट से जीता है। इस जीत के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल के काफी करीब पहुंच चुकी है। वहीं इंग्लैंड की टीम का अपने घर पर  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने का सपना टूट चुका है। इंग्लैंड वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर हो चुकी है।

वहीं इंग्लैंड पर मिली इस जीत के बाद टीम इंडिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप पॉइंट्स टेबल में टॉप पर आ गई है। भारत को फाइनल मुकाबले में क्वलीफाई करने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच को हारना नहीं है। अगर भारत की टीम इंग्लैंड से चौथा टेस्ट मैच हार जाती है तो फिर न्यूजीलैंड के साथ ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वलीफाई कर जाएगी।

Trending


टीम इंडिया चाहेगी कि 4 मार्च से शुरू होने वाले मुकाबले को वह कम से कम ड्रॉ पर खत्म करे। मालूम हो कि आईसीसी रैंकिंग में चोटी की नौ टीमों के बीच टेस्ट चैंपियनशिप के लिए प्रतियोगिता थी। भारत, इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका, वेस्ट इंडीज, बांग्लादेश, न्यू जीलैंड, साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया इस चैंपियनशिप का हिस्सा हैं।

वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट मैच को महज दो दिनों में जीतने में कामयाबी पाई है। टीम इंडिया के लिए अक्षर पटेल सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने इस टेस्ट मैच 11 विकेट लिए वहीं रवि अश्निन ने इस टेस्ट मैच में 400 विकेट लेने के साथ ही 7 विकेट भी लिए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
LivePools