X close
X close
Indibet

WTC Final: शर्म करो ICC, कभी बारिश तो कभी खराब रोशनी

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
June 19, 2021 • 21:11 PM View: 1336

WTC Final: भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला इंग्लैंड के साउथैम्पटन मैदान पर खेला जा रहा है।  WTC फाइनल मुकाबले के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया वहीं दूसरे दिन खराब रोशनी के चलते चायकाल के बाद खेल रुका पड़ा है। इतने अहम मुकाबले की इतनी ज्यादा दुर्गति से फैंस काफी ज्यादा आक्रोशित हैं।

फैंस का ICC पर यह गुस्सा बिल्कुल ठीक भी है। इंग्लैंड जैसे वेन्यू में जहां हमेशा बारिश के आसार बने रहते हैं वहां पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले को आयोजित करना ICC की सबसे बड़ी भूल है। यह एक ऐसी भूल है जिसकी किसी भी किताब में माफी नहीं है। 2013 चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल हो या 2019 वर्ल्ड कप का फाइनल इंग्लैंड में हर अहम मुकाबले में बारिश ने खलल डाला है।

Trending


ऐसे में आईसीसी का बार-बार अहम मुकाबले में इंग्लैंड को वेन्यू चुनना कहीं से भी जायज नहीं लगता है। आप खुद इस बात को सोचिए जो व्यक्ति वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले के नाम पर पहली बार टेस्ट क्रिकेट देख रहा होगा उसके दिल में क्रिकेट को लेकर कैसी छवि बनी होगी। कभी बारिश तो कभी खराब रोशनी।

आईसीसी ने इंग्लैंड को फाइनल मुकाबले में वेन्यू चुनकर अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है। फैंस के मन में भी आईसीसी के प्रति काफी आक्रोश है। आईसीसी ने ऐसा करके टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा दिया है या फिर इसकी छवि धूमिल की है? इस सवाल का जवाब तो आईसीसी के अधिकारियों को सोचना चाहिए।

बता दें कि WTC फाइनल मुकाबले के पहले दिन का खेल बारिश के चलते हो ही नहीं पाया था। वहीं दूसरे दिन का खेल भी फिलहाल रुका पड़ा है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में पांचों दिन बादल छाए रहेंगे। मतलब हर दिन रुक-रुककर ही खेल होगा। खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने अपने 3 विकेट के नुकसान पर 134 रन बना लिए हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo